VT News India
International

राष्‍ट्रपति ट्रंप का दावा, अमेरिका के बाद भारत में हुए सबसे ज्‍यादा कोरोना के परीक्षण

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना परीक्षण के मामले में अमेरिका नंबर वन है। उन्‍होंने कहा कोरोना वायरस की इतनी बड़ी संख्‍या में परीक्षण अन्‍य किसी देश में नहीं हुआ है। इस मामले में दुनिया का कोई मुल्‍क अमेरिका सामने नहीं ठिकता है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के बाद भारत में कोरोना वायरस की बड़ी संख्‍या में परीक्षण हुए हैं।

अमेरिका में अब तक 6.5 करोड़ और भारत में 1.1 करोड़ लोगों की जांच

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में अब तक 6.5 करोड़ लोगों की और भारत में 1.1 करोड़ लोगों की कोरोना वायरस की जांच हो चुकी है। ट्रंप ने कहा कि जांच के मामले में भारत दुनिया में दूसरे स्‍थान पर है। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका के पास उच्‍च गुणवत्‍ता वाले जांच केंद्र हैं। उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरा विश्‍वास है कि इस साल के अंत तक हमारे पास टीका होगा। यह जल्‍द ही लोगों की पहुंच में होगा।

पहले की तुलना में इसमें 14 फीसद की गिरावट 

उन्‍होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना का प्रसार धीमा हुआ है। ट्रंप ने कहा कि पहले की तुलना में इसमें 14 फीसद की गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि पिछले सात दिनों में कोरोना के मरीजों में राष्ट्रव्यापी गिरावट देखी गई है। पिछले सात दिनों में कोरोना के मरीजों में 14 फीसद तक गिरावट देखी गई है। उन्‍होंने कहा कि अस्‍तपतालों में कोरोना मरीजों का दबाव कम हुआ है। अस्‍पतालों में सात फीसद तक कमी आई है। उन्‍होंने कहा कि मृत्‍यु दर में भी नौ फीसद तक गिरावट आई है।दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 2 करोड़ के पार है। कोरोना से अब तक कुल 7 लाख 34 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार मंगलवार सुबह तक संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 11 हजार के पार हो गई। कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 7 लाख 34 हजार के पार पहुंच गई। संक्रमण के मामले में अमेरिका अग्रणी राष्‍ट्र बना हुआ है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 50 लाख के पार पहुंच गया है। मरने वालों का कुल आंकड़ा 1 लाख 63 हजार के पार है। ब्राजील दूसरे स्‍थान पर है। यहां सं‍क्रमितों की संख्‍या 30 लाख के पार हो चुकी है। ब्राजील में कोरोना से अब तक 1 लाख से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के लिहाज से भारत तीसरे नंबर पर है। यहां अब तक कुल संक्रमण 22 लाख के  पार पहुंच गई है।

Related posts

अमेरिकी यू-2 जासूसी विमानों के एक्‍शन से बौखलाया चीन

Vt News

अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, बंद करे आतंकियों के घुसने के रास्ते

VT News

अमेरिका के जासूसी विमानों ने चीन सीमा में घुसकर मिलिट्री ड्रिल रिकॉर्ड की

Vt News