VT News India
State Uttar Pradesh

गोरखपुर गैंगरेप केस: राहुल गांधी और प्रियंका ने सरकार को घेरा

गोरखपुर ।कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने गोरखपुर गैंगरेप केस पर यूपी सरकार को घेरा है। दोनों नेताओं ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी में जंगलराज चरम पर हो गया है। गोरखपुर में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप और उसे सिगरेट से जलाए जाने की घटना रविवार को सामने आई थी। 17 वर्षीय नाबालिग को शुक्रवार की रात बाइक सवार मनचलों ने अगवा कर लिया। उन्‍होंने नाबालिग से रात भर हैवानियत की। उसके शरीर पर कई जगह सिगरेट से भी जलाया भी।

शनिवार की सुबह वह बेहोशी की हालत में एक मंदिर के पास स्थित खंडहर में मिली। उसके होश में आने पर ग्रामीणों ने उसके परिजनों को जानकारी दी। पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर दे दी है। पुलिस डेहरीभार-धौंसहर निवासी अर्जुन निषाद और एक अज्ञात के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- ‘यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है। अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर ‘ना’ कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गई। सत्यमेव जी के परिवारजनों को संवेदनाएं।’ प्रियंका गांधी ने लिखा, ‘बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर खीरी, और अब गोरखपुर। लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है। अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है। उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं।’

प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्‍चित करने की मांग करते हुए लिखा-‘पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा संबंधित हर कदम गंभीरता से उठाए।’

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने भी गोरखपुर गैंगरेप को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा। लल्‍लू ने अपने ट्वीट में लिखा-हापुड़,लखीमपुर और अब मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में दलित बेटी के साथ गैंगरेप व बर्बरता की ख़बर। बहन-बेटियों के साथ रेप की घटनाएं बंद होने का नाम नहीं ले रही। कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है,सूबे का गृह मंत्रालय लकवाग्रस्त हो चुका है। तथाकथित ‘योगी मॉडेल’ की यही सच्चाई है।

Related posts

पराया तिरंगा, लिया भारत गंदगी छोड़ो अभियान का शपथ

Vt News

एसएसपी ने मंडुआडीह के दो पुलिसकर्मियों पर रिश्वतखोरी का मुकदमा दर्ज कराया

Vt News

खुद की सजगता ही कोरोना से बचाव : डॉ प्रसन्न कुमार

Vt News