VT News India
Uttar Pradesh Varanasi

41 नए पॉजिटिव मिले, एक की मौत

वाराणसी । सोमवार की सुबह नए कोरोना मरीजों के मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 5700 के पार चली गई है। एक और व्यक्ति की मौत भी हुई है। इससे मरने वालों की संख्या 104 हो गई है।

जिला प्रशासन के अनुसार बीएचयू लैब से सोमवार की सुबह 266 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 41 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 5701 हो गई है। इसमें अब तक 4211 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 1386 हैं।

कोरोना से पीड़ित एक व्यक्ति ने एपेक्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। 73 वर्षीय व्यक्ति कज्जाकपुरा का निवासी था। वाराणसी में कोरोना से मरने वालों की संख्या अगस्त में तेजी से बढ़ी है। 15 दिन में 50 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार को चार और रविवार को तीन लोगों की मौत हुई थी। केवल एक हफ्ते में 19 लोगों की जान गई है।

जिला प्रशासन ने रविवार को प्रोफेशन वाइज डाटा भी जारी किया। छह अगस्त तक का डाटा बताता है कि वाराणसी में तेजी से व्यापारियों पर कोरोना हमला कर रहा है। कुल मरीजों में आधे व्यापारी हैं। मरने वालों में भी 40 प्रतिशत व्यापारी हैं। इसके साथ ही हाउस वाइफ भी बड़े पैमाने पर संक्रमित हुई हैं। अब तक व्यापारी और उनके संपर्क के 2460 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 47 की मौत हो गई है। वहीं 372 हाउस वाइफ संक्रमित हुई है और 22 की मौत हुई है।

व्यापारियों के बाद प्राइवेट जॉब करने वाले संक्रमित हैं। प्राइवेट जॉब वाले 992 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 11 की मौत हुई है। 316 प्रवासी संक्रमित हुए और 3 की मौत हुई है। कोरोना योद्धा के रूप में सम्मान पाने वाले 314 मेडिकल स्टाफ संक्रमित हुए और 4 की मौत हुई है। पुलिसकर्मी और उनके संपर्क में आए 228 लोग संक्रमित हुए और दो की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 222 सरकारी कर्मचारी, 274 छात्र, 83 सेवानिवृत कर्मचारी, 22 जमाती, 113 बच्चे संक्रमित हुए हैं। छह अगस्त तक एक नेता कैलाश सोनकर संक्रमित हुए थे। हालांकि अब यह संख्या बढ़ गई है। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव और एमएलसी केदारनाथ सिंह भी संक्रमित हो गए हैं।

Related posts

बीएचयू की छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान

VT News

डीएम ने जन सुनी फरियादियों की शिकायतें, अधिकारियों को दिया निर्देश

VT News

जुआ खेलते 9 जुआङी पुलिस ने धरदबोचा

Vt News