VT News India
Uttar Pradesh Varanasi

कमिश्नर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा

वाराणसी। करोना से बचाव व सुदृढ़ इलाज पर कमिश्नर ने दिया जोर। मंडल के सभी जिलों में कोरोना मरीज उपचार हेतु L-2 अस्पताल है। मंडलायुक्त ने कहा कि सर्विलांस से चिन्हित कोमोर्विड मरीजों को सूचीबद्ध कर उनके स्वास्थ्य का फॉलोअप किया जाता रहे। मंडल में 35000 एंटीजन किट और आ गई है जो कल जिलों को उपलब्ध हो जाएगी। मंडलायुक्त ने हाई फ्लो नोजल मशीन की व्यवस्था भी जिलों में करने पर जोर दिया।
पंचायत घरों का निर्माण गांव की आबादी के करीब हो ताकि उपयोगिता अधिक से अधिक हो। पंचायत घरों के निर्माण की क्वालिटी चेक कराते रहें। ग्रामीण शौचालयों की समीक्षा में ने निर्देशित किया समुचित संचालन की सुदृढ़ व्यवस्था बनाएं कि वह गंदे ना रहे और उपयोगिता सिद्ध हो। चंदौली, गाजीपुर में सामुदायिक शौचालय की धीमी प्रगति पर उन्होंने असंतोष व्यक्त किया। प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास योजना, गौ पशु संरक्षण, बेसिक शिक्षा, किसान सम्मान निधि, बाल संरक्षण कार्यो, 50 लाख से बड़ी परियोजनाओं की बिंदू वार समीक्षा की गई।
कमिश्नर ने कहा कि गौपशु संरक्षण केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण कराते रहें बरसात में पानी का जलजमाव, गंदगी नहीं हो। गौ संरक्षण केंद्रों की व्यवस्था ठीक-ठाक रहे। कल आयुक्त ने जनपदों के जिलाधिकारियों से वहां कार्यों के संपादन में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली और आवश्यकतानुसार मंडलायुक्त के माध्यम से पत्राचार उच्च स्तर पर कराने को कहा। कमिश्नर श्री अग्रवाल ने पुनः कोरोना महामारी को एक चैलेंज के रूप में लेते हुए हर संभव व व्यापक रूप से इस बीमारी से जीतने को प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित विभिन्न मंडलीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ASHOK SRIVASTAVA

Related posts

सिगरा नील गगन होटल में संदिग्ध परिस्थिति मिला व्यक्ति का शव

Vt News

फार्मासिस्ट के घर से लाखों की चोरी

Vt News

गंगा प्रहरी दर्शन निषाद ने गंगा घाटों की साफ सफाई

Vt News