VT News India
Others

खंडासा: पोंजी कंपनी के सरगना पिता-पुत्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

♦️ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
अयोध्या
======= जिले के मिल्कीपुर क्षेत्र में निवेशकों का पैसा जमा करा कर दोगुना करने का झांसा देने वाली एक और पोंजी कंपनी का खुलासा हुआ है। खंडासा पुलिस ने कंपनी के सरगना पिता पुत्र के विरुद्ध गंभीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रमा निवास पाण्डेय निवासी ग्राम घटौली पूरे लुटई शुक्ल थाना खंडासा ने एसएसपी को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि कुमारगंज थाना क्षेत्र के शिवनाथ पुर गांव निवासी राम मूरत पुत्र भगौती प्रसाद पाण्डेय व जितेंद्र पाण्डेय पुत्र राम मूरत पाण्डेय ने अपनी कंपनी में लगाने हेतु अपनी जिम्मेदारी पर 17 लाख 30 हजार रूपए कई किस्तों में बीते जून 2019 माह में लिया था। पैसा मेरे जनसेवा केंद्र अमरगंज बाजार मंझनपुर से आकर ले गए थे। पिता पुत्र दोनों ने लालच व प्रलोभन देकर पैसा लेते रहे और कहा था कि जब पैसे की आपको जब भी जरूरत पड़ेगी मिल जाएगा। जरूरत पड़ने पर राम मूरत पाण्डेय व जितेंद्र पाण्डेय से रुपए मांगा तो राम मूरत पाण्डेय ने प्रार्थी को चेक के माध्यम से रुपया देने को कहा और रमानिवास पाण्डेय को अलग-अलग एमाउंट का चेक जितेंद्र पाण्डेय ने अपने खाते का दिया। पंजाब नेशनल बैंक शाखा कुमारगंज के नाम से प्राप्त चेकों को जब भुगतान हेतु रमा निवास पाण्डेय द्वारा अपने खाते में लगाया गया तब खाते में पर्याप्त पैसा ना होने के चलते चेक बाउंस हो गए। जिसके बाद ठगी के शिकार निवेशक द्वारा उपरोक्त लोगों से पुनः बातचीत की गई तो उल्टे कंपनी संचालकों ने धमकी तक दे डाली इससे भयभीत निवेशक खंडासा थाने पहुंचा और शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की गुहार की थी कार्यवाही न होता देख ठगी के शिकार निवेशक ने थक हार कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाया और न्याय दिलाए जाने की गुहार की एसएसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने पीड़ित रामनिवास पांडे की तहरीर पर धारा 419, 420, 406, 507, 467 व 468 भादबि के तहत आरोपियों राम मूरत एवं जितेंद्र पांडे के विरुद्ध मुकदमा कायम कर लिया है। हालांकि पुलिस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।थानाध्यक्ष खण्डासा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related posts

2649कर्मचारियों का सात केंद्रों पर लगेगा टीका

Vt News

कासगंज जनपद के सोरों कोतवाली में समाधान दिवस पर जन सुनबाई करते अपर जिला अधिकारी ए के श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश बर्मा,**रिपोर्ट कपिल दीक्षित ब्यूरो चीफ vt news कासगंज

Vt News

मोहर्रम और लॉक डाउन को लेकर थाना अध्यक्ष खंडासा अपने उपनिरीक्षक व हम राही सिपाहियों के साथ किया पैदल रूट मार्च

Vt News