VT News India
Crime

लखनऊ जेल में कैदी ने लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ जेल में बुधवार रात 45 साल के कैदी गोपी ने गमछे का फंदा बनाकर लोहे की ग्रिल से लटक कर खुदकुशी कर ली। जेल प्रशासन के मुताबिक एक दिन पहले कैदी को तन्हाई बैरक में शिफ्ट कियाथा

लखनऊ में बुधवार रात 45 साल के कैदी गोपी ने गमछे का फंदा बनाकर लोहे की ग्रिल से लटक कर खुदकुशी कर ली। जेल प्रशासन के मुताबिक एक दिन पहले कैदी को तन्हाई बैरक में शिफ्ट किया गया था। कैदी ने 21 जुलाई को एक साथी से मारपीट की थी। जिसमें उसे चोटें आई थी। इलाज के बाद उसे तन्हाई बैरक में शिफ्ट किया गया था। वह 17 सितम्बर 2018 में लखनऊ के पारा में हुए हत्याकांड के मुकदमें में बन्द था।

शरीर पर थे चोट के निशान

मारपीट के दौरान कैदी के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि, बीते 21 जुलाई को कैदी ने दूसरे कैदी से मारपीट की थी। जिसमें इसको भी चोटे आई थी। जेल के हॉस्पिटल में इलाज के बाद कैदी के कहने पर ही 25 जुलाई को उसे तन्हाई बैरक एक में शिफ्ट किया गया था। बुधवार देर रात 2 बजे सूचना मिली कैदी ने फांसी लगा लिया। आनन-फानन में कैदी को जेल हॉस्पिटल में लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा हैं कि, कैदी की मानसिक सन्तुलन बीते तीन साल से ठीक नहीं थी। अक्सर वह लड़ाई और झगड़ा करता था।

दहेज हत्या व एक अन्य मामले में काट चुका था सजा

जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि, साल 1999 में दहेज हत्या के मुकदमे में कैदी गोपी सजा काट चुके हैं। इसके बाद एक अन्य मामले भी सजा काटी थी। अभी 17 सितम्बर 2017 को पारा में हत्या के मुकदमें जेल में बंद था। कैदी पारा के बलदीखेड़ा पारा का रहने वाला है। पूरे मामले की जांच के लिए डीजी जेल ऑफिस ने निर्देश दिए हैं।

Related posts

बीएचयू की छात्रा ने फांसी लगाकर दे दी जान

VT News

एसएसपी ने मंडुआडीह के दो पुलिसकर्मियों पर रिश्वतखोरी का मुकदमा दर्ज कराया

Vt News

कानपुर शूटआउट के मास्टरमाइंड ने उज्जैन में किया सरेंडर

Vt News