VT News India
Others Uttar Pradesh Varanasi

81 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का कहर जारी है। रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी 81 नए मरीज मिले। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7248 हो गई है। इसमें अब तक 129 लोगों की मौत हो चुकी है। वाराणसी में 5636 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1483 है।

वाराणसी में अंतिम बार 26 जून को कोई संक्रमित नहीं मिला था। उसके बाद से लगातार मरीजों का मिलना जारी है। अगस्त में तो कई बार रिकार्ड बने और टूटे हैं। अगस्त के पहले हफ्ते में लगातार दो सौ से ज्यादा मरीजों का औसत आने लगा। एक दिन सर्वाधिक 312 मरीज भी मिले। हालांकि दस अगस्त के बाद रफ्तार कुछ थमी और यह रफ्तार दो सौ के अंदर सिमट गई। इसके बाद भी सौ से ज्यादा मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी रहा। अब गुरुवार की सुबह भी 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से आशंका है कि शाम की रिपोर्ट आने तक एक बार फिर मरीजों की संख्या 100 के पार चली जाएगी।

मरीजों के मिलने के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी अगस्त के महीने में तेजी से बढ़ी है। तीन से भी ज्यादा की औसत से केवल अगस्त में 79 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले एक महीने में बुधवार का दिन ही ऐसा रहा जब किसी की जान नहीं गई। मरीजों की संख्या बढ़ने के पीछे ज्यादा जांच को भी कारण बताया जा रहा है। अब बड़े पैमाने पर मास सैंपलिंग हो रही है। कई मोबाइल टीमें लोगों की सैंपलिंग कर रही हैं।  बुधवार को ही फैसला किया गया कि बनारस में अब हर रोज चार हजार सैंपल लिये जाएंगे। इससे तेजी से पूरा बनारस कवर होगा और संक्रमित मरीज चिह्नित हो सकेंगे। बनारस में पिछले छह माह में 1 लाख से अधिक सैंपल लिये जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग आरटीपीसीआर, एंटीजन और ट्रू-नेट से जांच कर रहा है। बनारस में अभी तक हर रोज दो से ढाई हजार सैंपल लिये जा रहे हैं।

Related posts

पीएम मोदी ने अरविंद मौर्या से की बात, देश ने देखा लाइव कार्यक्रम

Vt News

वांछित को पकड़ने आई एमपी पुलिस पर हमला, रिवाल्वर छीनने का प्रयास

VT News

टाटा ट्रस्ट की ओर से सफाई मित्रों को किया गया पुरस्कृत

VT News