VT News India
Varanasi

अचानक डीएम पहुंचे ईएसआईसी हास्पिटल जाना हाल

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बुधवार को ईएसआईसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने मरीजों से बातचीत करने के साथ ही अस्‍पताल में मौजूद सुविधाओं और मरीजों के इलाज के लिए उपकरणों की उपलब्‍धता को लेकर भी आवश्‍यक दिशानिर्देश दिए। अस्‍पताल में कोरोना मरीजों के लिए इलाज की और बेहतर सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए डीएम ने चिकित्‍साधिका‍री से भी आवश्‍यक बातचीत कर प्रशासन की प्राथमिकता से अवगत कराया।

निरीक्षण के दौरान मौके पर कुछ मरीजों को बैठे देख कर उनसे पूछताछ की। जांच के लिए बैठे लोगों की जल्दी जांच करने का निर्देश देते हुए उन्हें विटामिन सी, आइवरमेक्टिन टैबलेट, सहित सभी आवश्यक दवायें दिलवाई।

उन्होंने कहा कि जो सिम्टोमेटिक हैं और जो सिम्टोमेटिक नहीं है सबको आइवरमेक्टिन व अन्य आवश्यक दवायें दी जायं। अस्पताल में आने वालों की जांच केवल थर्मल स्कैनर से की जा रही थी, पल्स आक्सीमीटर से जांच न किये जाने पर नाराजगी जताते हुए कोविड-19  रिसेप्शन काउंटर पर तत्काल रखवाते हुए पर्चे के साथ ही रजिस्टर पर भी पल्स रेट व आक्सीजन लेवल की रीडिंग दर्ज करने का निर्देश दिया।

एनस्थीसिया के लिए एमबीबीएस डाक्टरों को ट्रेंड करा कर हास्पिटल में तैनात किये जाने का निर्देश दिया। केवल दो वेंटिलेटर को अपर्याप्त बताते हुए आज ही और वेंटीलेटर, मॉनिटर मंगाने व एचएफएनसी बढ़ाने का निर्देश दिया तथा 15 बेड तैयार करने तथा पैरामेडिकल स्टाफ भी बढ़ाये जाने के लिये निर्देशित किया। प्रत्येक दो बेड पर एक पल्स आक्सीमीटर रखने का निर्देश दिया।

राज्य स्तरीय ईएसआई अस्पताल के जनपद में तैनात अधिकारियों एवं समस्त स्टाफ की सूची उपलब्ध कराने हेतु सीएमओ को निर्देशित किया तथा उनके पैरामेडिकल स्टाफ के द्वारा कोविड में किये गये समस्त कार्यों के विवरण के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिए। आवश्यकता पड़ने पर बीएचयू के डाक्टरों से कन्सल्ट करने के भी निर्देश दिए।बीते दिनों सीएम ने जिले में दौरा कर कोरोना संक्रमित मरीजाें के बेहतर इलाज के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को कहा था। इसके बाद से ही जिले में इलाज को लेकर प्रशासन की ओर से अस्‍पतालों और वहां मिल रही सुविधाओं में और इजाफा करने के प्रयास चल रहे हैं ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्‍या न हो।

Related posts

नागरिकों के विरोध के बाद कोयला डिपो सीज

VT News

फोटोग्राफर विचार समिति ने किया दूसरी कार्यशाला का आयोजन

VT News

पर्यटन मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने आध्यात्मिक यात्रा को दिखाई हरी झंड़ी, बोले-इससे पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

VT News