VT News India
National

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने सोमवार को लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे को लेकर टिप्पणी कर दी, जिस पर सत्ता पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई। संसदीय कार्य मंत्री ने इसे महिलाओं का अपमान बताया और मांग की कि वे बिना शर्त माफी मांगें। स्पीकर ने सौगत रॉय की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया।

शून्यकाल में टीएमसी सांसद की टिप्पणी को लेकर हंगामा होने लगा। कई सदस्यों ने इस पर आपत्ति जाहिर की। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ”एक वरिष्ठ सदस्य होते हुए व्यक्तिगत पहनावे पर कॉमेंट करना, वह क्या बात कर रहे हैं? उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। यह महिलाओं का अपमान है।” इस दौरान स्पीक ओम बिरला ने कहा कि उनकी टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटा दिया जाए।

इस दौरान टीएमसी सांसद को अपनी गलती का अहसास नहीं हुआ और वह बार-बार पूछते रहे कि आखिर उन्होंने क्या गलत कह दिया है? इसमें क्या गलत है? पश्चिम बंगाल के दमदम से सांसद सौगत रॉय मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे हैं। वह सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं।

इससे पहले लोकसभा में कोविड 19 वैश्विक महामारी की असाधारण परिस्थितियों में हो रहे संसद के मानसून सत्र के आयोजन की नई व्यवस्था को आज ध्वनिमत से मंजूरी दे दी हालांकि विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं कराने के निर्णय को लोकतंत्र का गला घोंटने वाला फैसला बताते हुए तीखा विरोध व्यक्त किया। सत्रहवीं लोकसभा के चौथे सत्र के पहले दिन कार्यवाही आरंभ होने पर सबसे पहले दिवंगत सदस्य एवं पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। अध्यक्ष ओम बिरला ने एक वक्तव्य में कहा कि असाधारण परिस्थितियों में हो रहे इस सत्र में संसद के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब लोकसभा के सदस्य राज्यसभा के चैंबर और दर्शक दीघार्ओं में भी बैठेंगे जिनके माध्यम से देश की जनता संसद की कार्यवाही देखा करती है। यह प्रयास एवं सुरक्षा इंतजाम सांसदों के बीच शारीरिक दूरी बनाये रखने के उद्देश्य से किया गया है। संसद की कार्यवाही का डिजीटलीकरण किया गया है। मोबाइल ऐप के जरिये उपस्थिति दर्ज करायी जा सकती है, ऑनलाइन प्रश्न पूछे जा सकते हैं और उनके उत्तर पाये जा सकते हैं।

Related posts

भारत के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदीः अमित शाह

VT News

रिया चक्रवर्ती से लगातार चौथे दिन CBI की पूछताछ

Vt News

दुष्कर्म के आरोपी से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या पीड़िता से करोगे शादी

VT News