VT News India
Others Varanasi

नए भारत के शिल्पी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दीर्घायु होने के लिए उनके जन्मदिन पर दिव्यांगों से मांगा आशीर्वाद

 

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्म दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे सेवा सप्ताह कार्यक्रम के चौथे दिन शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के बरियासनपुर गांव में महादेव महाविद्यालय प्रांगण में मौजूद दिव्यांगों को उपकरण वितरण किया गया। जिसमें कान की मशीन, व्हीलचेयर, रि पी चेयर मशीन, ट्राई साइकिल सहित अन्य उपकरण वितरित किये गये। जिला दिव्यांग अधिकारी राजेश मिश्रा व उनकी टीम ने बताया जिम दिव्यांग भाइयों का रजिस्ट्रेशन हुआ था उन सभी लोगों को आज उपकरण दिया गया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा ने दिव्यांगों को संबोधित करते हुए कहा आज पूरी दुनिया में भारत मां की मान बढ़ाने वाले करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक साथ आप सभी लोगों का दर्शन पाकर मैं कृत-कृत हो गया। उन्होंने यह भी कहा पहले लोग दिव्यांग भाइयों को विकलांग का कर उनका उपहास करते थे, लेकिन आज देश को ऐसा नेता मिला है जो इन विकलांगों में भी देव रूप का दर्शन करके इनके ऐसे दिव्य अंगों की सराहना करते हुए एक अलौकिक नाम दिव्यांग के रूप में देकर सभी दिव्यांग भाइयों का गौरव बढ़ाया है।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रवक्ता अनिल राजभर ने हाथ जोड़कर सभी दिव्यांग भाइयों से अपने पूज्य प्रधानमंत्री के लिए लंबी उम्र का आशीर्वाद मांगा। मंत्री ने कहा भारत के विकास को हर छड़ समर्पित जीवन में सबको साथ लेकर अपने मन की बात करते हुए देश के हर नागरिक के मन का विश्वास जीत लिया। अपने अप्रतिम व्यक्तित्व और कृतित्व से दुनिया में भारत को भारत को प्रतिष्ठित करने के संकल्पित युगपुरुष हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन की बधाई व आशीर्वाद मानता हूं। मंत्री ने यह भी कहा कि आज देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का जन्मदिन है और हमारी धरती पर भी ऐसे युग पुरुष का जन्म हुआ, जो आज मां भारती को विश्व के पटल पर लाकर खड़ा कर दिया है और एक मजबूत भारत का निर्माण किया है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, सेवा सप्ताह कार्यक्रम के संयोजक अशोक चौरसिया एवं जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज़िला अध्यक्ष हंशराज विश्वकर्मा ने किया, संचालन डा उत्तम ओझा ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन पवन चौबे ने किया।

Related posts

किसान बिल के खिलाफ युवा कांग्रेस ने BHU गेट पर किया प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

Vt News

पितृ तरु वितरण व वृक्षारोपणकर समारोह का आयोजन किया

Vt News

बुलेट सवार युवक की मौत,साथी घायल

Vt News