VT News India
Varanasi

मुख्यमंत्री का पुतला जलाने का प्रयास, पुलिस ने छात्रों से छीना पुतला

वाराणसी । हाथरस में युवती संग दुष्‍कर्म और बर्बरता के बाद मौत के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी चर्चा में है। इसी को लेकर बुधवार को वाराणसी के चंदुआ सट्टी इलाके में मुख्यमंत्री का पुतला जलाने का प्रयास कर रहे छात्र संघ अध्यक्ष काशी विद्यापीठ तथा अन्य छात्रों से पुतला मौके पर मौजूद पुलिस ने छीन लिया इसके बाद सड़क पर ही छात्र धरना प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद पुलिस ने जबरन छात्रों को सड़क से उठा दिया तो छात्र नारेबाजी करने लगे। हालांकि इससे पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने के अल्टीमेटम को देखते हुए काशी विद्यापीठ के विभिन्‍न गेटों पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी।बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे छात्र चंदुआ सट्टी इलाके पर जब सीएम का पुतला फूंकने की तैयारी करने लगे उसी दौरान मौके पर तैनात पुलिस ने सूचना मिलने के बाद छात्रों के हाथ से पुतला छीन लिया। इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर ही नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन करने लगे। इससे कुछ देर तक सड़क पर ही अफरा तफरी की स्थिति बन गई। आनन फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को उठाने के साथ ही बल प्रयोग भी किया। वहीं छात्रों का आरोप है कि शासन प्रशासन उनकी आवाजा को दबाने पर लगी हुई है।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने बुधवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास किया हालांकि वह सफल नहीं हो सके। इस दौरान पुलिस ने पुतला छीन लिया। इस दौरान छात्रों की पुलिस से नोकझोंक भी हो गई I  घंटी मिल रोड पर ही छात्र धरने पर बैठ गए और छात्रों के धरने से जाम लग गया। अंततः पुलिस ने जबरन छात्रों को धरना से उठा दिया।

दरिंदगी की शिकार हुई हाथरस की बेटी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने वाले समाजवादी छात्रसभा, विद्यापीठ के छात्रों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का अल्टीमेटम दिया था। इसे देखते हुए सुबह 10.30 बजे ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स गेट नं. एक पर डट गई। वहीं सुरक्षा कड़ी होने की वजह से छात्र गेट नं. एक के स्थान पर घंटीमिल चौराहे पर पुतला फूंकने पहुंच गए। वहीं इसकी भनक पुलिस को भी लग गई। छात्रों से पहले घंटीमिल पर भी पुलिस पहुंच गई तो अंततः छात्र पुतला दहन करने में असफल रहे। धरना -प्रदर्शन में मुख्य रुप से छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष संदीप यादव, शिवम यादव, मिथिलेश गौतम, अनीश सोनकर,नवीन यादव, विमलेश यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

posted by: Shivam Kumar

Related posts

गुरु आश्रमों में पसरा रहा सन्नाटा, ना के बराबर पहुंचे श्रद्धालु

VT News

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर सामाजिक बराबरी और सुरक्षा को लेकर किशोरी संगठन ने रैली निकाल कर की बैठक

Vt News

लगाया चौपाल, किया किसान बिल का समर्थन

VT News