VT News India
Lucknow

सीडीओ के औचक निरीक्षण में गौरा वृहद गोवंश आश्रय केंद्र पर मिली कमियों पर नाराजगी जताई।

सीडीओ के औचक निरीक्षण में गौरा वृहद गोवंश आश्रय केंद्र पर मिली कमियों पर नाराजगी जताई।

मोहनलालगंज की ग्राम पंचायत गौरा में पशुपालन विभाग की ओर से निर्मित कराए गए वृहद गोवंश आश्रय केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे CDO मनीष बंसल ने आश्रय केन्द्र में आवागमन के लिए बिछाए गए खड़ंजे में बाक्सिंग सही तरीके से नहीं बनी देख कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। खड़ंजे में प्रयोग की गईं कुछ ईंटों की गुणवत्ता को लेकर भी  CDO ने असंतोष जताया। वहीं गोवंश के लिए बनाए गए शेड में बिछाया गया खड़ंजा भी ढ़ालनुमा नहीं पाकर CDO बेहद खफा हुए। उन्होने गोवंश का मूत्र जमा होते ही खड़ंजा उबड़-खाबड़ हो जाने की प्रबल आशंका जताते हुए मातहतों को जमकर फटकारा। नाराज सीडीओ ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को 15 दिन में सभी खड़ंजे उखाड़कर गुणवत्तापूर्ण तरीके से दोबारा बिछाने के निर्देश दिए। वृहद गोवंश आश्रय केन्द्र में मौजूद 126 गोवंश की ईयर टैगिंग नहीं पाकर CDO ने डिप्टी CVO रचना दीक्षित से गहरी नाराजगी जताई। उन्होने गुरुवार तक सभी गोवंश की टैगिंग कराकर उनके चारे का बेहतर इंतजाम कराने की सख्त हिदायत दी। वहीं गोवंश आश्रय केन्द्र की वायर फेन्सिंग को लेकर मातहतों के आंकड़े बताने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए फाइल तलब की।

गोबर की लकड़ी बनते देख सीडीओ गदगद ली फोटो
जबरौली में गोवंश आश्रय केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे सीडीओ मनीष बंसल ने गोवंश का बेहतर रखरखाव और तैयारियां देखकर संतोष जताया। तालाब में पली मछलियों को दाना खिलाने के बाद गोकास्ट मशीन से गोबर की लकड़ी बनते देख सीडीओ ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए अपने हाथों से उसका फोटो भी लिया। स्कूल कायाकल्प पर भी सीडीओ ने खुशी जताई और सामुदायिक शौचालय का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।

पंचायत भवन के लिए जमीनी विवाद सुलझाने के निर्देश
अकबरपुर बेनीगंज पहुंचे CDO ने निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय का निर्माण यथाशीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। पंचायत भवन निर्माण के लिए चुनी गई भूमि को लेकर जमीनी विवाद की शिकायत पर सीडीओ ने मातहतों को एसडीएम की मदद से विवाद का समाधान कराने के निर्देश दिए।

 

प्रशांत त्रिवेदी

Related posts

यूपी में बाहुबलियों/भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी…

Vt News

ब्रेकिंग न्यूज़ लखनऊ

Vt News

विधायक के शीघ्र स्वास्थ्य होने के लिये कार्यकर्ताओ ने हवन पूजन किया

Vt News