VT News India
National

सरकारी नौकरी की भर्तियों में लड़कियों को मिलगी वरीयता :सीएम योगी

बलरामपुर पुलिस लाइन में शनिवार को मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी नौकरी भर्तियों में बालिकाओं को वरीयता दी जाएगी। बेटियों व महिलाओं को सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें सम्मान से जीने का अधिकार दिलाने के लिए स्वावलंबी बनने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेटियों पर बुरी नजर डाली तो दुर्गति तय है। ऐसे लोगों को उप्र की धरती पर रहने के लिए कोई जगह नहीं है। जो दल दुश्मन देश का गुणगान कर रहे हैं, उनका सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति उद्घाटन अवसर पर बलरामपुर को सवा पांच सौ करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी।

मुख्यमंत्री  ने गैसड़ी में सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत छात्रा को श्रद्धांजलि दी। कहा कि गैसड़ी कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। मिशन शक्ति की शुरुआत से छात्रा की आत्मा को शांति मिलेगी। घटना में शामिल कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। सीएम ने छात्रा के परिजन को सहायतार्थ पांच लाख रुपए का चेक दिया गया है। उन्होंने कहा कि परिजनों की ओर से दिए गए मांग पत्र पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

मिशन शक्ति वासंतिक नवरात्र तक चलेगा:
मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति का शुभारम्भ करते हुए कहा कि यह अभियान शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्र तक चलेगा। नारी शक्ति का प्रतीक है, जिसकी अवहेलना करने वाला कोई भी राष्ट्र विकास नहीं कर सकता। महिलाओं व बेटियों पर अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा। सूबे के सभी थानों व तहसीलों में महिला हेल्प डेस्क बनाकर महिला अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। महिलाओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में जन-जागरूकता लानी है, जिसमें समाज का सहयोग आवश्यक है। दूसरे चरण में शोहदों को चिह्नित किया जाएगा। तीसरे चरण में शोहदों की फोटो चौराहों पर लगाकर उनका सामाजिक बहिष्कार होगा। इस योजना के संचालन में 24 विभागों को शामिल किया गया है। साथ ही सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाएगा। महिला अपराध से जुडे़ लोगों को सजा दिलाने की पैरवी सरकार मजबूती से करेगी। योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

उद्घाटन अवसर पर सीएम ने विपक्ष को घेरा
सीएम योगी बोले कि भाजपा का विकास विपक्ष को पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे भी लोग हैं, जो प्रदेश का माहौल खराब करने के लिए दंगा कराने की साजिश कर रहे हैं। सत्ता में रहते हुए विकास के बजाय जिन्होंने समाज को जाति व धर्म में बांटने का कार्य किया, अब उनका एजेंडा दंगा-फसाद व अच्छे कार्यों की आलोचना करना हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पाकिस्तान का गुणगान कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण रोकने में पूरी दुनिया पीएम मोदी की सराहना कर रही है, लेकिन कांग्रेसी नेता ऐसे देश का गुणगान कर रहे हैं, जहां कोरोना को लेकर भारी तबाही हो रही है। आजादी के बाद सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस देश का विकास नहीं कर सकी। आज अपनी खिसियाहट मिटाने के लिए पाक का गुणगान व सैनिकों की शहादत पर राजनीति कर रही है।

Related posts

मणिपुर में असम रायफल के काफि‍ले पर हमला, पांच जवान शहीद, CO की पत्नी और बेटे की भी मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, जानें क्‍या कहा

VT News

बारिश से बाढ़ जैसे हालात, राजस्थान में 7 की मौत, बिहार में 80 लाख से अधिक प्रभावित

Vt News

कोविशील्ड की दो डोज़ के बीच अंतराल पर विवाद, स्वास्थ्य मंत्री बोले- निर्णय वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर

VT News