VT News India
Varanasi

जैतपुरा पुलिस द्वारा फर्जी ट्रेजरी चालान बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

वाराणसी ।मुख्तार के करीबी मेराज अहमद के शस्त्र के लाइसेंस के फर्जी नवीनीकरण की जांच कर रही जैतपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जैतपुरा पुलिस ने शनिवार को फर्जी ट्रेजरी चालान बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो पिस्टल शूटिंग में पांच बार स्टेट चैंपियन रहा है। वह कैंटोनमेंट स्थित राइफल क्लब में फायरिंग इंस्ट्रक्टर भी है। पुलिस को यह सफलता मुख्तार के करीबी मेराज अहमद के शस्त्र लाइसेंस के फर्जी नवीनीकरण की जांच के दौरान मिली।

पुलिस के हत्थे चढ़े एसपी सिंह ने बताया कि एक साल पहले शूटिंग रेंज पर ही अधिवक्ता सरोज विश्वकर्मा और कचहरी स्थित एसबीआई के मुख्य शाखा में गार्ड रामबचन चौहान से उसकी मुलाकात हुई थी। रामबचन आर्मी से रिटायर था। सरोज विश्वकर्मा पहले असलहा बाबू के साथ मिलकर काम करता था।

बताया कि सरोज विश्वकर्मा लोगों के शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण कराने के लिए चालानी रिपोर्ट लेकर ट्रेजरी में जमा करने के लिए रुपये शूटर को देते थे। चालानी रिपोर्ट पर गार्ड के जरिये बैंक का मुहर लगवाकर ले लेता था। इसके बाद ट्रेजरी का रुपया जमा न करके खुद ही फर्जी हस्ताक्षर कर देता था। इसके बाद ट्रेजरी चालान अधिवक्ता को दे देता था। ट्रेजरी चालान के लिए मिले रुपये तीनों आपस में बराबर-बराबर बांट लेते थे।

जैतपुरा इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण में ही नहीं, बल्कि अन्य कार्यों के लिए फर्जी ट्रेजरी चालान लगाते थे। इस पर किसी का ध्यान नहीं जाता, इसलिए यह काम किया जा रहा था। पुलिस ने अधिवक्ता सरोज विश्वकर्मा और गार्ड रामबचन पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों फरार हैं। पुलिस ने नदेसर के घौसाबाद निवासी एसपी सिंह को सिटी स्टेशन के निकट एक पेट्रोल पंप से गिरफ्तार किया। वह फिलहाल इसी पंप पर काम करता है। उसके पास से 3500 रुपये के तीन फर्जी ट्रेजरी चालान भी बरामद किये गए हैं।

Posted by: Shivam Kumar

Related posts

मां अन्नपूर्णा के दरबार पहुंचे केशव प्रसाद मौर्या, सपत्नी किया पूजन

VT News

रमना में बंदी के दौरान शराब बेच रहे सेल्समैन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आठ पेटी शराब बरामद

VT News

Varanasi-Kevadia Express का रैक कैंट स्टेशन पहुंचा, अनुरक्षण कार्य के साथ रेलवे प्रशासन की तैयारियां पूरी

VT News