VT News India
Politics Varanasi

मां अन्नपूर्णा के दरबार पहुंचे केशव प्रसाद मौर्या, सपत्नी किया पूजन

वाराणसी । उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दीपावली के दिन शनिवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। सपत्निक पहुंचे उप मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि विधान से पूजन अर्चन किया। पूजन अर्चन करने के बाद उपमुख्यमंत्री ने माता अन्नपूर्णा के दरबार में स्थित स्वर्णमई प्रतिमा का दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी के निर्देशन में विधि विधान से पूजन अर्चन कराया गया। पूजन के पश्चात उन्होंने मां की भव्य आरती उतारी और आशीर्वाद प्राप्त किया।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री विश्वनाथ मंदिर के रानी भवानी उत्तरी प्रवेश द्वार के पास पहुंचे, जहां उन्होंने चल रहे निर्माण कार्यों के बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कार्य को तेज करने के लिए कंपनी को निर्देश दिया गया है और इसकी सतत मॉनिटरिंग भी की जा रही है। इस पर उपमुख्यमंत्री ने कार्य की गुणवत्ता और चल रहे स्टोन वर्क को देखकर काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि इस गति को ही बनाए रखना है ताकि गुणवत्ता पूर्वक कार्य समय पर पूर्ण हो सके। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा उप मुख्यमंत्री को चल रहे भवनों की अलग-अलग निर्माण की जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत मे  विधायक सौरभ श्रीवास्तव द्वारा उप मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र व मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा उप मुख्यमंत्री को कॉफी टेबल बुक, प्रसाद और रुद्राक्ष भेंट किया गया। निरीक्षण के दौरान मंदिर के विशेष कार्य अधिकारी उमेश कुमार सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता संजय गोरे। एसके अग्रवाल व पीएसपी कंपनी के जनरल मैनेजर एसके प्रजापति सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

पराया तिरंगा, लिया भारत गंदगी छोड़ो अभियान का शपथ

Vt News

पीएम नरेन्द्र मोदी ने क्रूज पर सवार हो देखी गंगा आरती, काशी में आज मनाया जा रहा शिव दीपोत्सव

VT News

वाराणसी की मुख्य सेविका रेनू पांडे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनीता विश्वकर्मा को किया सम्मानितवाराणसी की मुख्य सेविका रेनू पांडे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनीता विश्वकर्मा को किया सम्मानित

VT News