VT News India
National

विधानसभा चुनाव के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी, दक्षिण 24 परगना से 200 बम बरामद, हिंसा फैलाने की थी साजिश

कोलकाता। बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। महानगर से सटे दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ इलाके से मंगलवार सुबह पुलिस ने करीब 200 बम बरामद किए हैं। चुनाव के दौरान बम की बरामदगी की यह बहुत बड़ी खेप है। काशीपुर थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है और पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर बम का इस्तेमाल कहां किया जाना था। पुलिस उपाधीक्षक( अपराध) तमाल सरकार ने बताया कि बम के बारे में उन्हें खुफिया जानकारी मिली। इसके बाद छापेमारी कर बरामद किया गया। खबर है कि यह बम बांस की झाड़ी में रखा गया था। इन बमों को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।

भांगड़ इलाके में ही बम धमाका हुआ था

बता दें कि पिछले सप्ताह के शुक्रवार को ही भांगड़ इलाके में ही बम धमाका हुआ था, जिसकी चपेट में आने से भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी, जबकि पांच जख्मी हुए थे। इसमें से दो की हालत अब भी नाजुक है और उनका कोलकाता के अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोप लगा था कि तृणमूल की ओर से बमबाजी की गई है। वहीं तृणमूल ने आरोप लगाया था कि भाजपा कार्यकर्ता बम बना रहे थे और धमाका हो गया।

बमबाजी व सियासी हिंसा होना आम बात

इस मामले में गोसाबा के तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी जयंत नस्कर ने आरोप लगाया था कि भाजपा उम्मीदवार बरुण प्रमाणिक कुछ जगह पर उपद्रवियों की मिलीभगत से बम तैयार करा रहे रहे हैं, दूसरी तरफ, भाजपा उम्मीदवार बरुण प्रमाणिक ने तृणमूल कांग्रेस पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया था। भांगड़ में अक्सर ही बमबाजी और सियासी हिंसा होती रहती है।

Related posts

पीएम मोदी सातवीं बार देश को करेंगे संबोधित

Vt News

डाक विभाग द्वारा राखी भेजने हेतु वाटरप्रूफ डिजायनर लिफाफे, मूल्य 10 रूपये

Vt News

सरकार ने बर्ड फ्लू को लेकर किया बड़ा फैसला, पोल्‍ट्री मार्केट 10 दिनों के लिए बंद

VT News