VT News India
Uttar Pradesh Varanasi

आज रात दस बजे से लॉकडाउन शुरू, दो दिन सुबह दूध-सब्‍जी व दवा की खुलेंगी दुकानें

वाराणसी। जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि शासन द्वारा कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा उपरान्त इसके प्रभावी नियंत्रण हेतु कोविड-19 व संचारी रोगों के संकमण को रोकने के लिए 10 जुलाई, 2020 की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई, 2020 की प्रातः 05 बजे तक कतिपय प्रतिबन्धों को लागू किया गया है। उन्होंने अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर), अपर जिला मजिस्ट्रेट), नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं समस्त अपर नगर मजिस्ट्रेटो को निर्देशित किया है कि समस्त मजिस्ट्रेट अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शुक्रवार 10 जुलाई की सायंकाल 05 बजे से अनाउंसमेंट शुरू करायें कि लॉकडाउन के दौरान प्रातः 07 बजे से 10 बजे तक ब्रेड, दूध, सब्जी की दुकानें तथा पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 02 बजे तक दवाईयों की दुकानों को खोले जाने की अनुमति होगी।

उन्होंने निर्देशित किया है कि इसके अलावा केवल आवश्यक गतिविधियां जैसे-सुरक्षा, पुलिस, नगर निगम के सफाईकर्मी, चिकित्सकीय सेवा में लगे कर्मी, आवश्यक कार्यों हेतु ड्यूटी में लगे सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने व अपने ड्यूटी स्थल आने-जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। जो व्यक्ति घर से बाहर भी निकलेंगे वे मास्क का प्रयोग करेंगे।
उन्होंने मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है कि वे अपने- अपने थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को सायंकाल 05 बजे से रात्रि 09 बजे तक भ्रमणशील रहते हुए उपरोक्तानुसार पब्लिक एड्रेस सिस्टम से अनाउंसमेंट करवायें। नगर मजिस्ट्रेट नगर निगम से समन्वय करके नगर निगम के चौराहों पर लगे हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी अनाउंसमेंट करवायेंगे। समस्त मजिस्ट्रेटगण द्वारा आज शुक्रवार से लगातार 03 दिवस तक उपरोक्तानुसार प्रवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी तथा कल 11 जुलाई से 02 दिवस उक्त प्रवर्तन कार्य के साथ-साथ कोविड-19 महामारी तथा संचारी रोगों की रोकथाम के सम्बन्ध में भी अपने निर्देशन में कार्यवाही करायी जाय।

Related posts

अन्नपूर्णा मंदिर में चार दिन होगा स्वर्णमयी रूप का होगा दर्शन दो से

VT News

बांग्‍लादेश में हिंदुओं की हत्या और मंदिरों को क्षतिग्रस्‍त करने के विरोध में प्रदर्शन

VT News

गरीबों में राशन वितरण कर मनाया आजादी का जश्न

Vt News