VT News India
क्राइम

चोलापुर में भी पकड़ा गया फर्जी शिक्षक, एक ही दस्तावेज पर दो शिक्षक कर रहे थे नौकरी

चोलापुर में भी पकड़ा गया फर्जी शिक्षक, एक ही दस्तावेज पर दो शिक्षक कर रहे थे नौकरी

वाराणसी-
यूपी में फर्जी शिक्षकों पर नकेल कसने के बाद चोलापुर में भी हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दस्तावेज के सहारे दो अलग अलग जिलों में दो शख्स नौकरी कर रहा थे। जिसकी विभागीय जांच में पुष्टि होने के बाद बीएसए के तहरीर पर चोलापुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।
जानकारी के अनुसार चोलापुर क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुरेरी में सन 1998 से तैनात सहायक अध्यापक महात्मा यादव पुत्र सिंहासन यादव नामक शिक्षक पर हो रही विभागीय जांच के बाद पता चला वह बलिया में तैनात उसी नाम के शिक्षक के कागजात लगाकर नौकरी कर रहा था। जिसकी जानकारी होते आरोपी शिक्षक फरार बताया जा रहा है। बीएसए के समक्ष प्रस्तुत होकर जवाब न दे पाने की स्थिति में बीएसए के तहरीर के आधार पर 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में आगे की करवाई जारी है। तहरीर के अनुसार महात्मा यादव पर आरोप है कि जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि एक ही कागजात पर नौकरी कर रहे शिक्षक की चोरी पैन कार्ड से पकड़ी गई। कागजात मे दिए गए पैन कार्ड की संख्या मुख्य पैनकार्ड से मैच नही कर सकी जिससे अध्यापक की चोरी पकड़ में आ गई।
जब शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया तो वह उपस्थित होने की बजाय घर से फरार हो गया।
बता दें उक्त आरोपी शिक्षक जो कि बलिया जिले का मूल निवासी है उसकी सन 1998 से सहायक शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई है। वहीं दूसरा शिक्षक महात्मा यादव भी बलिया जिले में ही 1995 से ही नौकरी कर रहा है।

Related posts

पुलिस विभाग वन विभाग पर रुपए लेकर हरे नीम के पेड़ कटवाने का लगा आरोप

Vt News

थाना डलमऊ रायबरेली पुलिस टीम द्वारा अवैध शस्त्र व कारतूस के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

Vt News

एटीएम चोरी कर पैसे उड़ाने वाले अभियुक्त को चौकी इंचार्ज महेश यादव ने धर दबोचा,भेजा जेल

Vt News