VT News India
Uttar Pradesh Varanasi

294 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 4500 के पार हुई संक्रमितों की संख्या, दो की मौत

वाराणसी । कोरोना का कहर जारी है। रविवार को एक बार फिर पुराना रिकार्ड टूटते टूटते बचा है। 294 लोग संक्रमित मिले हैं। अभी तक इससे ज्यादा केवल एक बार 312 मरीज मिले थे। बनारस में संक्रमितों की संख्या 4500 के पार चली गई है। दो और लोगों की मौत भी हुई है। इसमें एक 32 साल की युवती है। बताया जाता है कि उसे पहले से टीबी की बीमारी थी।

जिला प्रशासन के अनुसार 1863 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 294 संक्रमित मिले। नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4555 हो गई है। दो और लोगों की मौत से मरने वालों की संख्या 81 हो गई। 24 घंटे में 186 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें होम आइसोलेशन से 139 और विभिन्न अस्पतालों से 47 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार स्वस्थ होने वालों की संख्या 2755 हो गई है। जिला प्रशासन के अनुसार रविवार की शाम सात बजे तक 1719 एक्टिव मरीज थे। इनका इलाज होम आइसोलेशन और विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें 56 वर्षीय व्यक्ति नई सड़क का निवासी था। 32 वर्षीय युवती सारनाथ के चिरउपुर की रहने वाली थी। प्रशासन के अनुसार युवती पहले से टीबी से पीड़ित थी। दोनों की मौत बीएचयू के सरसुंदर लाल अस्पताल में हुई है। नए मरीजों में बड़ी संख्या में कोरोना योद्धा हैं। 26वीं बटालियन गोरखपुर पीएसी के दस जवान हैं। बीएचयू के माइक्रोबायोलाजी लैब का कर्मचारी भी है। श्रुश्रुत हास्टल के दो डाक्टर हैं।डीरेका के के पांच लोगो हैं। सूर्योदय नगर कालोनी शिवपुर के पांच लोग हैं।

Related posts

प्रधानमंत्री के स्वच्छता दूत दर्शन निषाद ने पत्रकारों को किया सम्मानित

Vt News

सारनाथ में कंपन का कारण की इंजीनियर ने की जांच

VT News

चौबेपुर गंगा से लगे इलाके में जेसीबी लगा कर अवैध तरीके से खुदाई

Vt News