New Member | Have an account?
 
 
 
 
     
 
 
  » साइंस टेक्नोलॉजी
OnePlus 6T समेत ये 4 एंड्रॉइड स्मार्टफोन, परफॉर्मेंस के मामले में हैं बेस्ट
Go Back | ASHOKSRIVASTAV , Feb 23, 2019 07:19 PM
0 Comments


Visits : 12    0 times    0 times   

News Image

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन का क्रेज लोगों के अंदर ऐसा है कि यह अब हमारी जरूरत बन गया है। स्मार्टफोन का इस्तेमाल केवल बात करने या इंटरनेट सर्फिंग के लिए ही नहीं होता है। आजकल हम बैंकिंग से लेकर, मोबाइल वॉलेट के अलावा सोशल मीडिया समेत कई काम स्मार्टफोन के जरिए ही करने लगे हैं। किसी से वीडियो कॉल करना हो या फिर कोई वीडियो देखना हो या फिर गेम खेलना हो, स्मार्टफोन हमारे लिए मनोरंजन का साधन भी बन गया है। ऐसे में स्मार्टफोन का परफॉर्मेंस बेहतर होना काफी जरूरी है। चाहे स्मार्टफोन की बैटरी लंबी चले, या फिर स्मार्टफोन स्मूथली काम करे यह जरूरी होता है। आज हम आपको ऐसे ही 4 दमदार स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बैटरी तो लंबी चलती ही है, साथ ही इन स्मार्टफोन्स का परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Samsung Galaxy Note 9

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung के इस प्रीमियम स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में आपको दमदार परफॉर्मेंस के लिए 4,000mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है। इसकी बैटरी हैवी यूज के बाद भी दिनभर आसानी से चल जाती है। इस स्मार्टफोन के साथ S-Pen दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी है। फोन को पावर देने के लिए इसमें Exynos 9810 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6GB और 8GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी इंटरनल मेमोरी भी 128GB या 512GB के विकल्प में उपलब्ध है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 67,900 रुपये है।चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei का यह प्रीमियम स्मार्टफोन भी पिछले साल लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 4,200mAh की बैटरी दी गई है। फोन मात्र 30 मिनट तक चार्ज में लगाने पर 70 फीसद तक चार्ज हो साता है। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर यह स्मार्टफोन दिन भर आसानी से चल सकता है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट दिया गया है। फोन में 6.39 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप अतिरिक्त माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं। फोन की कीमत 69,990 रुपये है।

OnePlus 6T को पिछले साल आखिरी तिमाही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो रैम वेरिएंट्स 6GB और 8GB में साथ ही दो मेमोरी वेरिएंट्स 128GB और 256GB में उपलब्ध है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,700mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 37,990 रुपये है।

Google Pixel 3

Google Pixel 3 को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को स्टॉक एंड्रॉइड 9.0 के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.50 इंच का फुल एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। फोन 2.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोससेर के साथ आता है। फोन में 2,915mAh की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को आप 65,750 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

  REPORTER ASHOKSRIVASTAV
Previous News Next News
Visits : 12    0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT

Member Poll
क्या आप केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली से संतुष्ट है ? ?
     हाँ
     नहीं
     बिल्कुल नहीं
 



 
 
Latest News
दो शातिर चोर शिवपुर पुलिस के हत्थे
यूपी सरकार के दो साल पूरे :
भाजपा सरकार के दो साल राज्य की
लोकसभा चुनाव 2019 में नहीं दिखेंगे ये
में मुझे दोषी ठहराने के लिए ओवरटाइम
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जमानत
 
 
Most Visited
यूनियन बैंक के महाप्रबंधक द्वारा बड़े मंगल
(3253 Views )
UPSSSC में इंटरव्यू रद्द किए जाने पर
(2896 Views )
राजकीय विद्यालयों में 1548 कम्प्यूटर शिक्षकों को
(2850 Views )
गठबंधन के बावजूद लखनऊ सेंट्रल सीट को
(2839 Views )
समाजवादी पार्टी ने जारी की 325 प्रत्याशियों
(2797 Views )
सपा ने 23 और प्रत्याशियों की घोषणा
(2762 Views )