New Member | Have an account?
 
 
 
 
     
 
 
  » राज्य » उत्तर प्रदेश
अमेठी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- हमारी सरकार में ही उड़ेगा पहला राफेल
Go Back | Shivam , Mar 03, 2019 07:44 PM
0 Comments


Visits : 7    0 times    0 times   

News Image

अमेठी । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में आज पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार पधारने के बाद नरेंद्र मोदी ने 540 करोड़ रुपया की सौगात दी। इसके साथ ही यहां के विकास को पंख भी लगाया है। पीएम नरेंद्र मोदी का केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने अमेठी में स्वागत किया। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां पर 540 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने माइक संभाला। पीएम मोदी ने लोगों से सबसे पहले तीन बार जय बोलने को कहा। उन्होंने वीर जवानों,  विजयी भारत व भारत मां का जयकारा लगवाया। इसके बाद पीएम मोदी ने अमेठी की जनता से कहा जयराम जी की।पीएम मोदी ने कहा मै अमेठी की भूमि को नमन करता हूं। आज मैं चार साल से शुरू हुई योजनाओं को विस्तार देने आया हूं। यहां पर आज भी बारिश हुई 98 में अटल जी के कार्यक्रम में आया था तब भी बारिश हुई थी। मोदी ने कहा कि मेरी बहन स्मृति ने अमेठी के विकास पर पूरा जोर दिया। जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत बताया था। सेना से तब की सरकार के सामने प्रस्ताव भी रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। पीएम मोदी ने कहा आपके सांसद राहुल गांधी ने 2007 में जब इसका शिलान्यास किया, तब कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा, लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह मेरा आप सभी से वादा है कि देश के सैनिकों को हम श्रेष्ठ से श्रेष्ठ हथियार के साथ आधुनिक संसाधान उपलब्ध कराएंगे। इसके साथ ही हमारी सरकार में ही पहला रॉफेल जहाज भी उड़ेगा। यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और डेढ़ साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।  देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। यह तो हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्जऱ तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि सांसद राहुल गांधी ने अमेठी में 2007 में आयुध निर्माणी का शिलान्यास किया था। यहां से 2010 तक निर्माण का वादा किया था, लेकिन वो वादा पूरा नहीं कर सके। इसके बाद भी कहते हैं कि हम झूठ नहीं बोलते। आप सभी बताओ कि उन्होंने झूठ बोल की नही। उन्होंने यहां की फैक्ट्री का उपयोग नहीं किया हमने कर दिखाया और वो सिर्फ यही सोचते रहे कि किस तरह के हथियार बनाये।इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई।  अमेठी में 2007 में आयुध निर्माणी की का शिलान्यास किया था । 2010 तक निर्माण का वादा किया था , लेकिन वो वादा पूरा नहीं कर सके। और कहते है कि हम झूठ नहीं बोलते। आप सभी बताओ कि उन्होंने झूठ बोल की नही। उन्होंने यहां की फैक्ट्री का उपयोग नहीं किया हमने  कर दिखाया और वो सिर्फ यही सोचते रहे कि किस तरह के हथियार बनाये।

उन्होंने कहा कि पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में 2.30 लाख से ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेटों के ऑर्डर दिए। इसके विपरीत कुछ लोग देश में जगह-जगह घूमकर भाषण करते रहते  हैं कि मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। उनको पता नहीं है कि यह तो मोदी है। अब तो अमेठी में बनने वाली हर राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। अमेठी को लोग अब एके-203 राइफल के नाम से जानेंगे। हमारी सेना ने वर्ष 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। उन्होंने आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा। 

अब अमेठी में एके-47 सीरिज का सबसे नवीन हथियार एके-203 बनेगा। यहां की बनी इन राइफल एके- 203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं भारत के करीबी दोस्त पुतिन का अभार व्यक्त करता हूं। अब मेड इन अमेठी की एके 203 राइफल से हमारी सेना देश के दुश्मनों व आंतकी का सफाया करेगी। यहां बनने वाली राइफल का भारत निर्यात भी करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरवा में यह काम पहले ही शुरू हो जाता,  लेकिन सरकारों ने ध्यान नहीं दिया।पीएम मोदी ने कहा कि किसान हो, जवान हो या फिर नौजवान, आपका यह प्रधानसेवक पूरी प्रमाणिकता के साथ आज काम कर पा रहा है तो इसके पीछे आप की शक्ति है, आपके एक वोट की ताकत है। वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को अब इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले।

मोदी ने कहा कि इन लोगों ने यहां की परियोजनाओं पर भी ध्यान नहीं दिया। किसानों से जमीन लेकर फैक्टरी नहीं लगवाई और पिछले दरवाजे से जमीन अपने नाम करा ली अमेठी के लोगों के साथ कैसा व्यवहार किया गया, सब अमेठी ने देखा है। पीएम ने कहा कि भारत में गरीबी तेजी से कम हो रही है। किसानों को कर्ज माफी के भंवर मे फसा देंते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से सभी किसानों को लाभ मिलेगा। अमेठी का उत्साह देखकर कह सकता हूं कि अमेठी नया इतिहास रचने जा रहा है। इसके बाद उन्होंने भारत माता की जय के साथ संबोधन समाप्त किया।योगी आदित्यनाथ ने कहा- PM मोदी का स्वच्छता अभियान पाकिस्तान पहुंचा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान को पाकिस्तान तक पहुंचाया है। वहां पर आतंक का सफाया कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह तो साबित हो गया है कि मोदी है तो सब मुमकिन है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने वह किया कुंभ में जो अब से पहले कभी नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश में एक करोड़ से अधिक परिवारों उज्ज्वला योजना का कनेक्शन उपलब्ध हुआ है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकास का हर काम नित नई-नई ऊंचाइयों को चढ़ रहा है।उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर भी निशाना साधा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेठी से चुने एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक रुपये भेजता हूं तो दस पैसा ही पहुंचा है। अब तो सबके पास पूरा पैसा सीधा उनके खाता में पहुंचता है। भाजपा सबका साथ, सबका विकास पर विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि अमेठी वीवीवीवीवीआइपी क्षेत्र है, लेकिन यहां की धुंआ से परेशान अधिकांश मां को हमारी सरकार ने रसोई गैस कनेक्शन प्रदान किया।

निर्मला सीतारमण ने कहा- पीएम मोदी की सोच दूरदर्शी, अमेठी में बनेगी अत्याधुनिक राइफल

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यहां लघु उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मदद करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की कोशिश से राइफल फैक्ट्री के लिए रुस से समझौता हुआ है। उनके प्रयास से दुनिया भर में प्रख्यात क्लाश्निकोव की अत्याधुनिक एके -203 राइफल का अमेठी में निर्माण शुरू होगा। मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत रूस समझौता के तहत अमेठी के आयुध निर्माणी में आधुनिक एके 203 राइफल की साढ़े सात लाख राइफल बनाई जाएगी। उन्होंने  रूस के राष्ट्रपति पुतिन जी का बधाई संदेश भी पढ़ कर सुनाया। और कहा कि जितने  कम समय मे ये सब मुमकिन हो पाया इसके लिये रूस के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया।

स्मृति ईरानी ने कहा- अमेठी है तैयार, एक बार फिर मोदी सरकार

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा 2014  मई में इसी स्थल पर अमेठी ने संदेश दिया था अबकी बार मोदी सरकार। प्रधानमंत्री के श्री चरणों में अमेठी की ओर से वंदन व अभिनंदन करती हूं । अभिवादन की श्रँखला से जोडा जाता था अब अभिनंदन शब्द पराक्रम का पर्याय है। निर्मला ने अमेठी के सांसद के मुंह से अपशब्द सुने फिर भी आज अमेठी पधारी,इसलिए धन्यवाद। केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि अमेठी है तैयार, एक बार फिर मोदी सरकार। अमेठी की ललकार अबकी बार एक बार फिर मोदी सरकार। स्मृति ईरानी ने कहा कि लंबे समय से 25 हजार की आबादी का कस्बा त्राहि-त्राहि करता रहा, लेकिन राहुल जी के पास उनके लिए वक्त नहीं था। पीपरी गांव ने कटान में जमीन बहती जाने के कारण 2014 में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया था, लेकिन अमेठी के सांसद के कान में जूं तक नहीं रेंगी। अब ऐसे सासंद से लोग क्या उम्मीद करें।उन्होंने कहा कि हम हारे, लेकिन तब भी यहां पर भाजपा के कार्यकर्ता उस गांव में पहुंचे और वचन दिया जब मोदी जी पीएम बनेंगे तो हम लोकतंत्र में आपके विश्वास को पुन: प्रतिष्ठिापित करेंगे। अमेठी के लिए राहुल के पास वक्त नहीं।अमेठी के सांसद ने संसद में कुछ नहीं किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि पीएम मोदी की विजय के बाद भाजपा के कार्यकर्ता लखनऊ के चक्कर काटते रहे, लेकिन तब की प्रदेश की सरकार से हम कहते रहे कि राजनीति मंशा के साथ नहीं सामाजिक सश‍क्तीकरण की दृष्टि से ही पीपरी के निवासियों पर दया करें। उस वक्त लखनऊ में सत्ता की कुर्सियों पर बैठे लोगों को पीपरी के निवासियों की चिंता नहीं थी।अमेठी के सांसद के घर में घी के दिए जलते हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले पांच मई 2014 को चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में अमेठी में स्मृति ईरानी के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया था। 26 मिनट का उनका संबोधन चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ ही खत्म हुआ था। 

इन परियोजनाओं का लोकार्पण

-स्टील प्रोसेसिंग यूनिट सेल जगदीशपुर

-बस स्टेशन अमेठी के उच्चीकरण एवं डिपो कार्यशाला का पुनर्निर्माण।

-अमेठी बस स्टेशन पर विश्राम गृह तथा दुकानों का निर्माण कार्य।

-पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज राघीपुर, धरौली का निर्माण कार्य।

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दखिनवारा के मुख्य भवन का निर्माण कार्य।

-मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधीनस्थ कार्यालय भवन का निर्माण कार्य।

-दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र शुकुलपुर।

-आइपीडीएस योजनांतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र खेरौना।

इन योजनाओं की आधारशिला

-आयुध निर्माणी कोरवा में एके 47 सीरीज की नई राइफल बनाने का प्लांट।

-132/33 केवी बिजली उपकेंद्र तिलोई का निर्माण कार्य।

-जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर का निर्माण।

-वृहद गोसंरक्षण केंद्र का निर्माण कार्य।

-नाबार्ड वित्त पोषित आरआइडीएफ 24 अंतर्गत अरियावां के पूरे गजराज संपर्क मार्ग का नव निर्माण कार्य।

-त्वरित आर्थिक विकास योजनांतर्गत अमेठी में रायबरेली-अयोध्या मार्ग पर ओनडीह से पूरे भूप छीछा तक संपर्क मार्ग का निर्माण।

-प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत सद्भाव मंडप का निर्माण।

-चार सौ केवी बिजली उपकेंद्र सिरसिरा रायबरेली का निर्माण कार्य।

-केंद्रीय विद्यालय ताला अमेठी के भवन का निर्माण कार्य।  

  REPORTER Shivam
Previous News Next News
Visits : 7    0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT

Member Poll
क्या आप केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली से संतुष्ट है ? ?
     हाँ
     नहीं
     बिल्कुल नहीं
 



 
 
Latest News
दो शातिर चोर शिवपुर पुलिस के हत्थे
यूपी सरकार के दो साल पूरे :
भाजपा सरकार के दो साल राज्य की
लोकसभा चुनाव 2019 में नहीं दिखेंगे ये
में मुझे दोषी ठहराने के लिए ओवरटाइम
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जमानत
 
 
Most Visited
यूनियन बैंक के महाप्रबंधक द्वारा बड़े मंगल
(3256 Views )
UPSSSC में इंटरव्यू रद्द किए जाने पर
(2898 Views )
राजकीय विद्यालयों में 1548 कम्प्यूटर शिक्षकों को
(2851 Views )
गठबंधन के बावजूद लखनऊ सेंट्रल सीट को
(2840 Views )
समाजवादी पार्टी ने जारी की 325 प्रत्याशियों
(2797 Views )
सपा ने 23 और प्रत्याशियों की घोषणा
(2763 Views )