New Member | Have an account?
 
 
 
 
     
 
 
  » देश
वायुसेना के पास अगर राफेल होता और आज परिस्थितियां अलग होतीं,पीएम मोदी
Go Back | ASHOKSRIVASTAV , Mar 04, 2019 04:04 PM
0 Comments


Visits : 8    0 times    0 times   

News Image
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। सर्वप्रथम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के जामनगर में पहुंचे। यहां उन्होंने एक मेडिकल कॉलेज कैंपस में अस्पताल की बिल्डिंग का उद्घाटन किया।इसके बाद उन्‍होंने जामनगर के प्रदर्शनी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी ने जामनगर तथा (मुंबई के) बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली 'हमसफर एक्सप्रेस' को सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने सोमवार को जामनगर में कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।जामनगर के प्रदर्शनी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कई वर्षों से गुजरात में पानी की कमी का मुद्दा था, इससे राज्य में सूखा पड़ जाता। यह एक बड़ी समस्‍या थी। इस समस्या को हल करने के लिए एक दृढ़ संकल्प भी था। हमने पानी की कमी को सुधारने के लिए काम किया, खासकर उन इलाकों में जहाँ पानी की कमी ज्यादा थी। इस दौरान उन्‍होंने एयर स्‍ट्राइक पर सवाल उठा रहे विपक्षियों पर भी हमला बोला।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश सहमत है कि आतंकवाद का खात्मा जरूरी है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप सेना जो कहती है उसपर विश्वास नहीं करते हैं? हमें अपनी सेना पर गर्व होना चाहिए। अगर आज भारतीय वायुसेना के पास राफेल लड़ाकू विमान होते, तो परिस्थितियां बेहद अलग होतीं। मैं कुछ नहीं कर सकता, अगर कुछ लोग ये बात समझ में नहीं आती है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के सामने आने वाली चुनौतियों पर काबू पाने के लिए संरचनात्मक और दीर्घकालिक उपायों की आवश्यकता है। अल्पकालिक उपायों के बारे में सोचा गया समय समाप्त हो गया है। जब अटल जी प्रधानमंत्री थे, तब आदिवासी समुदायों के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया गया था। वर्तमान एनडीए सरकार ने मत्स्य क्षेत्र के लिए एक नया मंत्रालय बनाया है। एमएसएमई क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों से कई युवाओं को मदद मिलेगी। क्रेडिट की कमी के कारण युवाओं के सपने अधूरे नहीं रहेंगे। हमने जीएसटी को सरल और लोगों के अनुकूल भी बनाया है। इन कदमों से ईज़ी ऑफ़ बिज़नेस रैंकिंग में भारत का सुधार हुआ है।उन्‍होंने कहा कि पूरा देश इस बात से सहमत है कि आतंक के खतरे को खत्म करना है। यह स्वाभाविक है कि हम सभी को सशस्त्र बलों पर विश्वास और गर्व करना चाहिए। फिर भी मुझे समझ नहीं आया कि कुछ लोग अभी भी बलों पर सवाल क्यों उठाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, 'सरदार सरोवर बांध से गुजरात के लोगों को काफी राहत मिली है। यह परियोजना पहले की राज्य सरकारों और विभिन्न तिमाहियों से प्रतिकूलताओं की उपेक्षा के बावजूद पूरी हुई थी। मैं निश्चित था कि मैं 'टैंकर राज' को गुजरात में ले जाने की अनुमति नहीं दे सकता।'उन्‍होंने कहा कि हमने पानी की समस्‍या को लंबे समय तक झेला है, ऐसे में यह हमारी जिम्‍मेदारी बनती है कि पानी की हर एक बूंद का सही इस्‍तेमाल करें। इससे हमारे आज और आने वाली पीढ़ी को लाभ पहुंचेगा। वहीं प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये योजना किसानों को बेहद लाभ पहुंचाएगी। यह किसानों के कल्याण के लिए एक दीर्घकालिक और व्यापक प्रयास है।गुजरात ने पिछले कई वर्षों में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति देखी है। आधुनिक सुविधाएं वाले अस्पताल राज्य भर में आ रहे हैं। इससे गरीबों को फायदा हुआ है। 'आयुष्मान भारत' दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य कार्यक्रमों में से एक है। इस पहल के आने से गरीबों के लिए उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित होती है।पाकिस्तान पर दूसरी सफल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार गुजरात आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत विजेता सेनानायक की तरह हुआ। प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात में भव्य स्वागत किया गया। पीएम के दौरे की शुरुआत जामनगर से ही हुई। यहां पीएम ने 750 बेड वाले नये बने गुरु गोविंद सिंह अस्तपाल और पी.जी होस्टल का लोकार्पण किया। इसके अलावा सौनी प्रोजेक्ट, महानगर पालिका जामनगर एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी और सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के विभिन्न प्रोजेक्टों का भी लोकार्पण किया।इसके बाद पीएम ने राजकोटकनालस डबलिंग रेलवे लाइन प्रोजेक्ट का शिलान्यास और बांद्रा-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दी।

 शाम को अहमदाबाद में होगा स्वागत

इसके बाद प्रधानमंत्री अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। यहां 3 बजे अहमदाबाद के जासपुर में उमीयाधाम कॉम्पलेक्स का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद 5 बजे करीब पीएम अहमदाबाद के वस्त्राल से लेकर एप्रल पार्क तक के मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। इसके बाद वे एशिया की सबसे बड़े सिविल अस्पताल पहुंचेंगे। जहां वे आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों से संवाद करेंगे। पीएम 1200 बेड वाले नये सिविल अस्पताल, नये कैंसर अस्पताल और आंखों के अस्तपताल का लोकार्पण करेंगे।इसके बाद प्रधानमंत्री पाटण बिंदी रेलवे लाइन, आणंद- गोधरा रेल लाइन डबलिंग प्रोजेक्ट, दाहोद रेलवे वर्कशॉप, मॉडर्नाइजेशन का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी करीब 7.40 बजे अहमदाबाद सिविल अस्पताल परिसर में स्थित बी.जे मेडिकल कॉलेज में लोथल मैरीटाइम म्युजियम का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद नये सिविल अस्तपाल का निरीक्षण करेंगे।

  REPORTER ASHOKSRIVASTAV
Previous News Next News
Visits : 8    0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT

Member Poll
क्या आप केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली से संतुष्ट है ? ?
     हाँ
     नहीं
     बिल्कुल नहीं
 



 
 
Latest News
दो शातिर चोर शिवपुर पुलिस के हत्थे
यूपी सरकार के दो साल पूरे :
भाजपा सरकार के दो साल राज्य की
लोकसभा चुनाव 2019 में नहीं दिखेंगे ये
में मुझे दोषी ठहराने के लिए ओवरटाइम
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जमानत
 
 
Most Visited
यूनियन बैंक के महाप्रबंधक द्वारा बड़े मंगल
(3253 Views )
UPSSSC में इंटरव्यू रद्द किए जाने पर
(2896 Views )
राजकीय विद्यालयों में 1548 कम्प्यूटर शिक्षकों को
(2851 Views )
गठबंधन के बावजूद लखनऊ सेंट्रल सीट को
(2839 Views )
समाजवादी पार्टी ने जारी की 325 प्रत्याशियों
(2797 Views )
सपा ने 23 और प्रत्याशियों की घोषणा
(2763 Views )