VT News India
National

ग्रेटर नोएडा: NPCL के सब स्टेशन में लगी आग

दिल्ली से सेट ग्रेटर नोएडा के एनपीसीएल के सब स्टेशन में भीषण आग लग गई है। ट्रांसफार्मर्स पर आग लगी है, जिस पर काबू पाने की कोशिश दमकल की कई गाड़ियां कर रही है। एनपीसीएल का यह सब स्टेशन नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर-148 में है. फिलहाल, आग बुझाने की कोशिश जारी है।

नॉलेज पार्क के एसओ का कहना है कि आज सुबह 8.30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और फायर सर्विस को सूचना दी गई।

एसओ के मुताबिक, फायर सर्विस की गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है, रेस्क्यू कार्य चल रहा है। 80 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया है. जल्द ही पूर्णरुप से काबू पा लिया जाएगा. रेस्क्यू में फायर सर्विस व जिला पुलिस लगी हैं. कोई जनहानि नहीं हुई है।

इससे पहले 17 अगस्त को नई दिल्ली स्थित संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में आग लग गई थी। दमकल विभाग के मुताबिक, शार्ट सर्किट की वजह से एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लगी थी। दमकल की चार गाड़ियां ने आग पर काबू पाया। गनीमत की बात रही कि इस दौरान कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।

Related posts

कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं को मिलेगा प्रति माह 2 हजार रुपये गृहिणी सम्मान, प्रियंका गांधी

VT News

राजभाषा कीर्ति पुरस्कार से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को सम्मानित किया गया

VT News

नवरात्र के दौरान दिल्ली में आतंकी का भंडाफोड़,यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में थी ब्लास्ट की योजना

VT News