VT News India
Uttar Pradesh अयोध्या

कुमारगंज: आखिर एसएसपी के ट्रांसफर आदेश को कब मानेगा दरोगा

♦️कुमारगंज थाने में कई वर्षों से जमे एक दरोगा ने एसएसपी के ट्रांसफर आदेश को हवा में उड़ाया
♦️दो-दो बार ट्रांसफर आदेश होने के बावजूद भी थाने में जमा है दरोगा रामप्रकाश त्रिपाठी

मिल्कीपुर अयोध्या। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या द्वारा निर्गत किए गए ट्रांसफर आदेश को कुमारगंज थाने में तैनात एक दरोगा नहीं मान रहा है और कई वर्षों से जमे चर्चित दरोगा का कुमारगंज थाने से मोहभंग होने का नाम नहीं ले रहा है।
आखिर एसएसपी के ट्रांसफर आदेश पर दरोगा की हठधर्मिता कब टूटेगी और एक बेअंदाज मातहत अपने उच्चाधिकारी का आदेश मानेगा। फिलहाल समूचे जनपद में इस दरोगा की हेकड़ी की चर्चाओं का बाजार पूरी तरह से गर्म है।
बताते चलें कि बीते 22 जुलाई को तत्कालीन एसएसपी आशीष तिवारी ने जनपद के विभिन्न थानों में तैनात 10 निरीक्षक/उपनिरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल करते हुए ट्रांसफर आदेश निर्गत कर दिया था। जिसके क्रम में निरीक्षक नित्यानंद सिंह व निरीक्षक नीरज सिंह को पुलिस लाइन से क्राइम ब्रांच, एसएसपी के पीआरओ रहे वीर सिंह को बीकापुर कोतवाली में एसएसआई पद, शशांक शुक्ला को प्रभारी आईजीआरएस प्रकोष्ठ व अश्वनी प्रताप सिंह को चौकी प्रभारी रानो पाली से चौकी प्रभारी सिविल कोर्ट व शिवसागर चौधरी को प्रभारी चौकी सिविल कोर्ट से बने प्रभारी चौकी रानोपाली, सुधीर कुमार त्रिपाठी को थाना हैदरगंज से थाना कुमारगंज, अरविंद कुमार पटेल को थाना तारुन से थाना रामजन्मभूमि, नागेंद्र कुमार पांडे को पुलिस लाइन से थाना तारुन एवं उप निरीक्षक रामप्रकाश त्रिपाठी को थाना कुमारगंज से थाना हैदरगंज में नवीन तैनाती दी गई थी।
उक्त आदेश जारी होने के बाद ट्रांसफर की जद में आए अधिकांश निरीक्षकों एवं उप निरीक्षकों ने अपने नवीन तैनाती के क्रम में कार्यभार भी ग्रहण कर लिया किंतु कुमारगंज थाने में कई वर्षों से अंगद की पांव की तरीके जमे उपनिरीक्षक रामप्रकाश त्रिपाठी को एसएसपी द्वारा दिया गया ट्रांसफर आदेश रास नहीं आया और थाने में अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चाओं में रहे उक्त दरोगा ने एक माह बीत जाने के बावजूद भी एसएसपी के ट्रांसफर आदेश का अनुपालन करना मुनासिब नहीं समझा।
सबसे मजे की बात तो यह है कि उक्त दरोगा का इसके पूर्व भी स्थानांतरण जनपद के किसी अन्य थाने के लिए हुआ था किंतु उस आदेश को भी उक्त वे अंदाज दरोगा ने हवा में उड़ा दिया था। ट्रांसफर आदेश जारी होने के लगभग 1 माह बीत गए किंतु अपने उच्चाघिकारी के आदेश का अनुपालन न करने वाले दरोगा की करतूतों को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है।
ग्रामीणों का कहना है कि कुमारगंज थाना क्षेत्र में कुछ खास बात जरूर है जिसके चलते दरोगा राम प्रकाश त्रिपाठी का कुमारगंज थाने से मोहभंग नहीं हो रहा है। अब उक्त दरोगा दूसरी बार अपना ट्रांसफर रुकवाने की जुगत में है फिलहाल यह ऐसे ट्रांसफर सुधा दरोगा का स्थानांतरण रोका गया तो यह पुलिस विभाग के लिए एक नजीर बनता जाएगा और कोई भी पुलिसकर्मी अपने उच्चाधिकारी का आदेश अपनी इच्छा अनुसार मानने को विवश होगा।

Related posts

खाद की कमी व कालाबाजारी के विरोध में कांग्रेसियों ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Vt News

पीएम मोदी व सीएम योगी का सिर कलम करने की धमकी देने वाला सलमान गिरफ्तार

Vt News

बैसवारा ग्रामोत्थान समिति के द्वारा चलाया गया सड़क सुरक्षा अभियान

VT News