VT News India
Lucknow

योगी आदित्यनाथ सरकार ने राजधानी लखनऊ के पुराने हिस्से (पुराने लखनऊ) के विकास के लिए करोड़ों रुपए जारी किए हैं

 लखनऊ।नादान महल रोड पर स्थित जय भारत पार्क में दो मंजिला भूमिगत पार्किंग के निर्माण के लिए दिये 5 करोड़ 80 लाख रुपए। पुराने लखनऊ को मिले विकास हेतु 30 करोड़ 29 लाख रुपए।
नादान महल रोड पर जय भारत पार्क में बन रही भूमिगत पार्किंग का निर्माण अब जल्दी पूरा होगा, इसे मार्च 2021 तक पब्लिक के लिए खोलने की तैयारी है। पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद क्षेत्र के सुंदरीकरण का काम भी 2021 तक पूरा होगा। शासन ने इन दोनों परियोजनाओं को पूरा करने के लिए बजट जारी कर दिया है। एलडीए नादान महल रोड स्थित जय भारत पार्क में भूमिगत पार्किंग का निर्माण करा रहा है, इसका निर्माण 2019 से चल रहा है। निर्माण की दूसरी किस्त न मिलने की वजह से पिछले कुछ दिनों से काम प्रभावित था। लेकिन अब एक बार फिर से काम रफ्तार पकड़ने जा रहा है। क्योंकि शासन ने इसके लिए बजट दे दिया है। भूमिगत पार्किंग के निर्माण पर 14.51 करोड़ रुपए के खर्च का प्रस्ताव है। कुछ समय पहले बजट खत्म हो गया था। जिसकी वजह से काम प्रभावित हुआ था। लेकिन 27 अगस्त को शासन ने 5.80 करोड़ रुपए जारी कर दिए।
हुसैनाबाद क्षेत्र को मिले 30.29 करोड़…..
हुसैनाबाद क्षेत्र के सुंदरीकरण का काम भी युद्ध स्तर पर शुरू होने जा रहा है। पिछले दिनों यहां म्यूजियम तथा फूड कोर्ट के निर्माण का काम शुरू हुआ था। अब बचे हुए अधूरे काम भी पूरे होंगे। अखिलेश यादव सरकार में हुसैनाबाद क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए 166.38 करोड़ की योजना बनी थी, इसमें से बाकी काम हो गया था लेकिन 30.29 करोड रुपए का काम बचा था। शासन ने 27 अगस्त को यह रकम भी दे दी।

Related posts

नई विवाहिता के पति के मरने के बाद जेठों की उस पर बुरी नज़र, पीड़िता दर दर भटकने को मज़बूर

Vt News

देश की तीनों प्रमुख संगठन पत्रकारों की उठाएगी आवाज़, बीएमएस ने दिया समर्थन

Vt News

उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, सिर्फ रविवार को रहेगी पूर्ण तालाबंदी

Vt News