VT News India
National

रिया चक्रवर्ती को NCB ने किया गिरफ्तार, अब मजिस्ट्रेट के सामने होगी पेशी

नई दिल्ली । सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया है। अब उनके मेडिकल टेस्ट किए जाने हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि रिया चक्रवर्ती को आज शाम 7:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की बहन ने ट्वीट कर कहा कि भगवान हमारे साथ है। रिया चक्रवर्ती के गिरफ्तारी पर बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि उनका ड्रग पेडलर के साथ संबंध था। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही डीजीपी ने कहा कि नार्कोटिक्स कंट्रोल बोर्ड को (एनसीबी) रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर उसके वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा कि तीन केंद्र की एजेंसियां एक महिला के पीछे इसलिए पड़ी हैं क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट शख्स से प्यार करती थीं। गलत तरीके से ली गई दवाइयों की वजह से उस शख्स ने सुसाइड कर लिया। बता दें कि सोमवार को रिया ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका के खिलाफ बांद्रा थाने में शिकायत दर्ज कराया था।

थेरेपिस्ट के खिलाफ सुशांत के पिता ने की शिकायत

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डॉक्टर सुजैन वॉकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एक्टर के पिता ने डॉक्टर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में शिकायत की है। बता दें, सुजैन वॉकर सुशांत की थेरेपिस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने सुशांत की दिमागी बीमारी पर बयान दिया था और एक्टर को बाइपोलर डिसऑर्डर होने की भी बात कही थी।

 प्रियंका के खिलाफ FIR सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना: विकास सिंह

सुशांत की बहन प्रियंका और अन्य के खिलाफ दर्ज केस पर सुशांत के पिता के वकील ने कहा यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। वकील विकास सिंह ने कहा कि रिया चक्रवर्ती जो इस एफआईआर के माध्यम से कहना चाह रही हैं वो सीबीआई को अपने बयान में दे सकती थीं। सीबीआई को लगता तो उस पर अपनी चार्जशीट में विचार करता। दूसरी एफआईआर जो दर्ज कार्रवाई है वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश में बिल्कुल मान्य नहीं है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुंबई पुलिस का बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है, हर छोटी-छोटी बात पर भाग कर वहां जाती हैं और शरण लेती हैं जैसे कोई अपने घर में शरण लेता है। बांद्रा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो बिल्कुल बेबुनियादी और अवैध है।

NCB दफ्तर में लगातार तीसरे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ 

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से मंगलवार को लगातार तीसरे दिन नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पूछताछ कर रहा है। रिया से आज शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ हो सकती है। आज रिया को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। अब तक एनसीबी उससे दो दिनों में करीब 14 घंटे पूछताछ कर चुका है। एनसीबी रिया से पूछताछ के जरिये बॉलीवुड हस्तियों द्वारा ड्रग्स के उपयोग की तह में जाना चाह रहा है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की जांच का एक हिस्सा अब बॉलीवुड में नशीली दवाओं के उपयोग और खरीद-फरोख्त तक जा पहुंचा है। चूंकि इसके सुराग रिया चक्रवर्ती के मोबाइल से 2019-20 में किए गए कुछ चैट से मिले हैं इसलिए रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक इस मामले में नामजद किए गए हैं। एनसीबी शौविक सहित नौ लोगों को अब तक गिरफ्तार कर चुका है।

बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती के घर से जो इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस एनसीबी ने बरामद किए थे उन्होंने कई बड़े राज खोले हैं। जांच के मुताबिक, साल 2017-2018-2019 में रिया की ड्रग्स मंडली काफी ज्यादा एक्टिव थी।जांच एजेंसियों के हाथ रिया के घर से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में ड्रग्स मंडली से जुड़े फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट्स, एसएमएस बरामद हुए हैं।

प्रियंका पर एफआईआर का मामला सीबीआई को ट्रांसफर

मुंबई पुलिस के जनसंपर्क ​अधिकारी ने बताया कि  रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार, इस मामले को आगे की जांच के लिए विधिवत केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) को ट्रांसफर कर दिया गया है।

रिया की एफआईआर पर सुशांत की बहन ने कहा- टूटने वाली नहीं

सोमवार को रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है। रिया ने प्रियंका सिंह पर फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाने का आरोप लगाया है। रिया की इस एफआईआर पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने रिएक्ट किया है। श्वेता ने ट्वीट कर लिखा- कोई भी चीज हमें तोड़ने वाली नहीं है, एक झूठी एफआईआर तो बिल्कुल भी नहीं।

सुशांत की बहन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

दूसरी ओर, रिया चक्रवर्ती ने सोमवार को बांद्रा पुलिस थाने में सुशांत सिंह की दिल्ली में रहने वाली बहन प्रियंका सिंह और दिल्ली के ही एक डॉक्टर तरण कुमार सहित कुछ जाने-अनजाने लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि आठ जून, 2020 की सुबह सुशांत अपने मोबाइल फोन पर लगातार व्यस्त थे। रिया के पूछने पर सुशांत ने बताया कि उसकी बहन प्रियंका ने उन्हें कुछ दवाइयां सुझाई हैं। रिया के अनुसार उसने सुशांत को यह कहते हुए वे दवाइयां लेने से मना किया कि उसका पहले से कुछ वरिष्ठ डॉक्टर इलाज कर रहे हैं। उसे उन्हीं की सुझाई दवाइयों पर भरोसा करना चाहिए।

Related posts

कर्नाटक में डेल्‍टा के नए वैरिएंट के सात मामले मिले, देश में 24 घंटे में कोरोना महामारी से 585 की मौत

VT News

जेडीयू ने जारी किया घोषणा पत्र, पूरे होते वादे

Vt News

G20 सम्मेलन में बोले PM नरेंद्र मोदी- अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो

VT News