VT News India
Varanasi

युवती ने फांसी लगाकर दी जान

वाराणसी।भेलूपुर थाना क्षेत्र के बड़ी गैबी विरदोपुर में शनिवार तड़के माडल बनने का सपना संजोने वाली 25 वर्षीया विवाहित युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। युवती ने मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह किया था। सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। आजाद खयाल की युवती ने भले ही मुस्लिम युवक से शादी की थी। परन्तु वह माडल बनना चाहती थीं। इसी को लेकर पति और उसके परिजन युवती को समझाते एवं डांटते थे। परंतु यूपी मॉडल बनने के लिए मुंबई जाने की जिद करती थी। अपनी मॉडल बनने की इच्छा पूरी न होने से एवं परिवारिक कलह के कारण युवती ने आत्मघाती कदम उठा लिया।
ककरमत्ता की पूजा पटेल नामक युवती आजाद खयाल की लड़की थी। पूजा माडल बनना चाहती थी। वाराणसी में ही उसका लखनउ निवासी मो. आफताब सिद्दकी नामक युवक से प्रेम हो गया। युवक दालमंडी में स्थित एक दुकान में कार्य करता था। आफताब एवं पूजा दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली। दोनों मुम्बई में कुछ दिन रहने के बाद लखनउ आ गये। लखनउ में खानाबदोश की जिंदगी जैसे तैसे दोनो जीते रहे। कुछ ही महीनों में दोनों वाराणसी आ गये और विरदोपुर में किराये के मकान में पति पत्नी के रूप में रहने लगे। यहां पूजा जोया सिद्दकी नाम से रहती थी। आफताब रथयात्रा में कपड़े की दुकान में कार्य कर परिवार का भरण पोषण करता है।
कुछ दिन बीतने के बाद आर्थिक और अन्य कारणों से आफताब एवं पूजा में आये दिन मार पीट होने लगी। घर की स्थिति बदलने के लिए वह मुम्बई जाकर माडल बनना चाहती थी। सूत्रों के अनुसार पूजा मार्च माह में मुंबई के अपने एक परिचित के पास माडलिंग के लिए अभिनय सीखने गई थी। कोरोना संक्रमण शुरु होने के बाद वह जून माह में अपने घर वापस आ गई थी। इधर वह फिर मुम्बई जाने के लिए पति पर दबाब बना रही थी। मगर यह बात पति को पसदं नही थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद होने पर पति उसके साथ मारपीट करता था। इससे नाराज पूजा ने भोर में अपने कमरे में दुपट्टा के सहारे फांसी लगा ली। दिन चढ़ने पर पूजा के कमरे का दरवाजा नहीं खुला। तो परिजनों ने आवाज दी। कोई प्रतिक्रिया न होने पर परिजनों ने खिड़की से झांककर देखा तो वह फंदे के सहारे लटक रही थी। परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी । पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर पंचनामा कराया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि पूजा को एक तीन साल का बेटा भी है। मां की मौत से मासूम की हाल देख लोग भी गमगीन रहे।

Related posts

मेधावी छात्रा अनिका सिंह को रघुवंश प्रतिष्ठानम के लोगों ने किया सम्मानित

Vt News

भाजपा नेता-दारोगा के बीच हाथापाई मामले में एसओ लंका व सुंदरपुर चौकी प्रभारी समेत चार निलंबित

Vt News

कोरोना के बाद हुए चेस्ट इंफेक्शन ने ली कांग्रेस के पार्षद संजय सिंह की जान

VT News