VT News India
Varanasi

शासन की मंशा के अनुरूप जनसमस्याओं का निस्तारण गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता पर सुनिश्चित किया जाय-कमिश्नर

 

वाराणसी ।कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शासन की मंशा के अनुरूप जनसमस्याओं का निस्तारण गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता पर सुनिश्चित किए जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि शिकायती प्रार्थना पत्रों को निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत निस्तारित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निस्तारित होने वाले प्रार्थना पत्रों की गुणवत्ता सुनिश्चित कराए जाने हेतु वे स्वयं भी क्रास चेकिंग करें। भूमि विवाद के प्रकरण त्वरित ढंग से निस्तारित किए गए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल मंगलवार को आईजी विजय सिंह मीणा के साथ सदर तहसील मुख्यालय पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे। उन्होंने कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाले फरियादी लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग पेंटिंग का पालन करते हुए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था पर जोर देते हुए अनावश्यक भीड़ होने से रोकने हेतु टोकन सिस्टम के आधार पर एक समय में अधिकतम 15-20 फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण कराए जाने पर जोर दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के पूर्व स्थल का सैनिटाइजेशन कार्य कराया जाए। आईजी विजय सिंह मीणा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों विशेषकर पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गांवों में भूमि विवाद के छोटी-छोटी समस्याओं के कारण बड़ी घटनाएं होने की संभावनाएं बनी रहती है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहां की ऐसी समस्याओं से संबंधित सूचनाएं प्राप्त होने के तत्काल बाद उसका समूल निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिससे उसके कारण अन्य समस्याएं उत्पन्न न होने पाए। इसमें किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सदर तहसील मुख्यालय पर 50, पिण्डरा पर 96 तथा तहसील राजातालाब पर 74 सहित कुल प्राप्त 220 प्रार्थना पत्रों में से क्रमशः 02, 04 व 09 सहित कुल 15 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करते हुए शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए एक सप्ताह के अंदर निस्तारित सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया गया।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर मुख्यालय पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा के अलावा अपर जिला अधिकारी (नगर) गुलाब चंद्र, उप जिलाधिकारी प्रमोद पांडेय, पिण्डरा तहसील मुख्यालय पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) सुनील कुमार, उप जिलाधिकारी पिंडरा तहसील राजातालाब मुख्यालय पर उपजिलाधिकारी के अलावा तीनों तहसील मुख्यालयों पर संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

पिकअप की चपेट में आने से देर रात दूध व्यवसायी की मौत

Vt News

योगी सरकार ने रिकॉर्ड लोगों को रोजगार मुहैया कराया-पर्यटन मंत्री

Vt News

लागा सिलेंडर में आग, बुझाऊ कैसे? पेट्रो पदार्थ के मूल्य में वृद्वी के खिलाफ प्रदर्शन

VT News