VT News India
National

जम्मू-कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कारोबारियों के लिए 1350 करोड़ के पैकेज का ऐलान, लोन पर ब्याज माफ

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से परेशान व्यापारियों और छोटे कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपए का पैकेज दिया गया है। एक साल तक बिजली-पानी बिल में फिक्स्ड चार्ज पर 50 फीसदी छूट का ऐलान भी किया गया है। मार्च 2021 तक स्टाम्प ड्यूटी से छूट दे दी गई है।

उपराज्यपाल ने शनिवार को इन राहतों का ऐलान करते हुए कहा कि यह पैकेज केंद्र सरकार की ओर से घोषित आत्मनिर्भर पैकेज से अलग है। एलजी ने कहा कि हर कारोबारी को इस वित्त वर्त में अगले छह महीने तक लोन पर ब्याज में 5 पर्सेंट की छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बड़ी राहत है और इससे रोजगार सृजन में मदद मिलेगी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए क्रेडिट कार्ड स्कीम में 1 लाख रुपए की अधिकतम सीमा को बढ़ाकर 2 लाख रुपए किया गया है। इसके अलावा ब्याज पर 7 पर्सेंट की छूट भी दी जाएगी। 1 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर बैंक में युवा और महिला उद्यमियों के लिए स्पेशल डेस्क की शुरुआत की जाएगी। पर्यटन उद्योग में काम करने वाले लोगों की मदद के लिए जम्मू-कश्मीर बैंक में हेल्थ-टूरिज्म स्कीम की घोषणा की जाएगी।

Related posts

द‍िल्‍ली में एक सप्‍ताह तक बंद रहेंगे स्‍कूल, 17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज पर भी लगी रोक

VT News

अवर सचिव और उससे ऊपर रैंक के अधिकारियों को आना होगा कार्यालय,केंद्र सरकार का नया आदेश

VT News

भारी बारिश के चलते केरल में तबाही, दिल्ली-एनसीआर में हुआ जलभराव तो उत्तराखंड में रेड अलर्ट

VT News