VT News India
Crime

चोलापुर में धारदार हथियार से युवक की हत्या

वाराणसी। चोलापुर थाना क्षेत्र के मुर्दहां चौकी अंतर्गत आयर बाजार निवासी युवक की शुक्रवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से सिर व गले पर प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया।आयर बाजार निवासी विनय जायसवाल उर्फ बिन्दू (32) वर्ष पुत्र स्व. लालजी जायसवाल आयर बाजार स्थित अपने घर के सामने चाय की दुकान लगाकर जीवीकोपार्जन करता था तथा रात्रि में प्रतिदिन भोजन के पश्चात दुकान के बगल में चारपाई डालकर सोता था। रोज की भांति शुक्रवार रात्रि भोजन आदि के पश्चात वह सोने चला गया। शनिवार प्रातः उसके भतीजे प्रियांशु (15) ने विनय का चारपाई से आधा नीचे लटका हुआ खून से लथपथ शव देखकर डरे-सहमें हालत में परिजनों को सूचना दी। परिजनों की सूचना पर चोलापुर पुलिस समेत ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह व सीओ बड़ागांव नितेश प्रकाश सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद एसएसपी वाराणसी अमित पाठक भी मौके पर पहुंचे तथा मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया। मृतक विनय पांच भाइयों में चौथे नंबर पर तथा अविवाहित था।

मृतक के अन्य भाई संजय जायसवाल, अजय जायसवाल, हंसराज जायसवाल व विजित जायसवाल अलग-अलग धंधा व्यवसाय करते हैं, लेकिन परिवार सामूहिक रूप से आयर में ही रहता है। मृतक की दो बहने हैं जबकि माता पिता की मृत्यु कई वर्ष पूर्व हो चुकी है। स्थानीय लोगों के बताने के अनुसार मृतक नशे का आदी था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस कई टीम बनाकर जांच की जा रही है जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वायड भी पहुंचा। डाग स्क्वायड घटनास्थल के बगल से शिव रामपुर गांव को जाने वाली खड़ंजा पर लगभग 400 मीटर आगे जाकर रुक गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जहां डाग स्क्वायड रुका वहां गाड़ियों के पहियों के निशान भी मौजूद थे।

पुलिस अपने जांच के दौरान घरेलू झगड़े‚ आशनाई‚ नशाखोरी समेत कई पहलूओ को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच पडताल कर रही है। विनय के भाई ने बताया कि विनय या उसके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नही थी, जिससे किसी पर संदेह किया जा सके। केवल विनय की शादी उसके नशे के लत के कारण नही हो सकी। आसपास के लोगो ने बताया कि विनय नशे का आदी था, कई बार घरवालों द्वारा व्यापार कराने के बावजूद वह व्यापार की पूंजी को नशे में उड़ा देता था। जिसके बाद परिजनों ने उसे किसी भी व्यापार में सम्मिलित नही रखा। यही कारण रहा कि विनय की शादी के लिए कोई आगे नही आया।

सप्ताह भर में दूसरी हत्या से क्षेत्र में दहशत

चोलापुर थाना क्षेत्र के ही हाजीपुर ग्राम में बीते 22 सितंबर को जमीनी विवाद के दौरान हुई बुजुर्ग की हत्या के मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष कुलदीप दुबे, अजगरा चौकी प्रभारी दुर्गेश यादव व एक कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी पहले ही लाइन हाजिर हो चुके हैं। अब भोजुबीर-सिंधोरा मार्ग जिस पर 24 घंटे यातायात बना रहता है। सड़क किनारे हत्या की घटना को अंजाम दिए जाने से पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। घटना को लेकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह के तेवर सख्त दिख रहे हैं। उन्होंने बैठक कर चोलापुर में अपराध न रुकने के कारण तलाश करते हुए विभागीय उलटफेर का भी संकेत दिया।

posted by: Shivam Kumar

Related posts

सो रहे दो किशोर पर जानलेवा हमला,एक की मौत

Vt News

लखनऊ जेल में कैदी ने लगाई फांसी

Vt News

फिरोजाबाद में जमीन के विवाद में पुलिस टीम पर हमला व फायरिंग, छह पुलिस जवान घायल

Vt News