VT News India
Uttar Pradesh

नदेसर तालाब के निर्माण में घटिया किस्म का प्रयोग हो रहा था ईट, मंत्री रविंद्र जायसवाल शिकायत लेकर पहुंचे मुख्यमंत्री दरबार

(शिवम् कुमार)

वाराणसी । सूबे के स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमन्त्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने मंगलवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और वाराणसी में स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत चल रहे कार्यों में हो रही अनियमितताओं को लेकर अवगत कराया।
मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्मार्ट सिटी योजना के तहत नदेसर में निर्माणाधीन तालाब के निरीक्षण के दौरान उपयोग हो रहे ईंट को उठा कर आपस में टकराया तो दोनों ईंट चूर-चूर हो गए। करप्शन का आलम यह था कि नंबर एक का ईंट बताकर दो नंबर के ईट का प्रयोग किया जा रहा था। साथ ही लाल बालू के जगह पर महीन कंक्रीट का इस्तेमाल हो रहा था। मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे, जिनको खूब खरी-खोटी सुनाई और काम की गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया। वही एक अन्य मामले में आईपीडीएस योजना में धनराशि उपलब्ध होने के बावजूद ठेकेदार द्वारा आईपीडीएस के अपूर्ण कार्य से जनसामान्य को दिक्कत होने पर संलिप्त अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग भी की। जहाँ अधिकारियों ने भी स्वीकार किया कि इन कार्यों में भ्रष्टाचार हुआ है। वाराणसी में चल रहे प्रधानमंत्री के सभी ड्रीम प्रोजेक्ट की गुणवत्ता जांच के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से टीम गठित करने का आग्रह किया। इस दौरान मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के साथ पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह भी मौजूद रहे।

Related posts

सीएम योगी ने प. बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हमले की निंदा की, बोले- संभावित हार की हताशा

VT News

काल्कि पीठाधीश्वर वर्चुअल मीटिंग में ब्राह्मण जनजागरण अभियान को किया संबोधित

Vt News

30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले,एक मौत

Vt News