VT News India
Crime

हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन से तीन किलो सोना पकड़ा गया

चंदौली। खुफिया सूचना पर डीआरआई ने शनिवार की रात पं. दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल मेल के बी-2 कोच में छापेमारी कर तीन किलो सोना के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। बरामद सोने की तीन ईंटें एक-एक किलोग्राम की हैं।

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार दोनों तस्करों के इनपुट के आधार पर लखनऊ और पटना में एक साथ छापेमारी कर क्रमश: 1.10 करोड़ रुपये और 5.45 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा बरामद की गई। गिरफ्तार सुल्तानपुर में नगर कोतवाली के ठठेरी बाजार निवासी अमित सोनी और शाहिद हुसैन से बरामद सोने की कीमत करीब 1.51 करोड़ रुपये है।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि सोने की ईंटों को म्यांमार के रास्ते कोलकाता ले जाया गया था, जहां से इन्हें लखनऊ और दिल्ली भेजा जा रहा था। बरामद सोना जब्त कर लिया गया और दोनों को वाराणसी की जिला अदालत में मंगलवार को पेश कर जेल भेज दिया गया। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के आधार पर कोलकाता, सुल्तानपुर और लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर जांच की जा रही है। पूर्व में मुगलसराय, वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जगहों से सोना तस्करों गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए जाने वाले सभी तस्कर कोलकाता से ही सोना लेकर कानपुर, नई दिल्ली ले जाने की फिराक में थे। वह एक जगह से दूसरे जगह पर जाने के लिए दो से तीन ट्रेनों को बदलकर जाते हैं।

posted by: Shivam Kumar

Related posts

गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया चौकाघाट, दो की मौत एक घायल

Vt News

चंदौली में बाइक सवार बदमाशों ने कोतवाली जीप पर दांगी गोली

Vt News

एक बार फिर मिली पुलिस को सफलता गांजा भांग बरामद , तस्कर गिरफ्तार

VT News