VT News India
International

पाकिस्तान ने भी दोस्त चीन को दिया झटका ,टिकटॉक पर लगाया बैन

पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने चीनी ऐप टिकटॉक को ब्लॉक कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान को इस ऐप पर अश्लील कंटेट को लेकर कंपनी से शिकायत थी। कंपनी पाकिस्तान सरकार के निर्देश को नहीं मानी जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को झटका देते हुए टिकटॉक ऐप को अपने देश में ब्लॉक कर दिया है।पिछले दिनों पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने द न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी टिकटॉक को बैन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि हालांकि, इमरान खान की चिंता डेटा सिक्यॉरिटी नहीं, बल्कि देश में फैल रही अश्लीलता है और इसकी वजह से वह टिकटॉक सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं।

हाल ही में एक गैंग रेप केस को लेकर इमरान खान ने कहा था, ”दुनिया का इतिहास आपको बताता है कि समाज में जब अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- महिलाओं को खिलाफ अपराध में वृद्धि होती है और परिवार टूटते हैं।” शिबली फराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें हाल ही में कहा कि टिकटॉक जैसे ऐप्स समाज के मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इसलिए इन्हें बैन कर देना चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) को आदेश दिया था कि इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त किया जाए। पीटीए ने हाल ही में पांच डेटिंग ऐप्स को बान किया था जिन पर नग्नता और समलैंगिकता फैलाने का आरोप था।

भारत-अमेरिका पहले ही कर चुके हैं बैन
सीमा विवाद के बीच हाल ही में भारत ने टिकटॉक सहित 100 से अधिक चाइनीज ऐप्क को बैन कर दिया, जिससे चीन बैखला गया। भारत ने डेटा सुरक्षा, देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए इन ऐप्स को खतरनाक बताया था। इसके बाद अमेरिका ने भी टिकटॉक को बैन कर दिया और अब उसके खास दोस्त पाकिस्तान ने भी बड़ा झटका दे दिया है।

Related posts

बीजिंग-नई दिल्‍ली के बढ़ते तनाव के बीच क्वाड (QUAD) की मेजबानी करेगा भारत

Vt News

ट्रंप के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर हुए कोरोना पॉजिटिव

VT News

अमेरिकी यू-2 जासूसी विमानों के एक्‍शन से बौखलाया चीन

Vt News