VT News India
Lucknow

तीन दिन बाद भी आरोपी ट्रैक्टर मालिक की गिरफ्तारी क्यों नहीं…

तीन दिन बाद भी आरोपी ट्रैक्टर मालिक की गिरफ्तारी क्यों नहीं…

नगराम । नगराम के हरदोईया से निकलने वाली मितौली ड्रेन की पूर्वी पटरी पर लगभग एक किलोमीटर तक सम्पर्क मार्ग बनाये जाने के बाबत ग्राम पंचायत हरदोईया द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर गोसाईंगंज खंड विकास अधिकारी द्वारा अनुमोदन करने के उपरांत 1 लाख 45 हजार रूपये की रकम स्वीकृत हुई जिसके बाद बीते तीन अक्टूबर को काम शुरू किया गया था। महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना अधिनियम के तहत जाब कार्ड धारकों को काम पर लगाये जाने का प्रावधान है जिसमें नियम विरुद्ध ट्रैक्टर का उपयोग किया गया।
हरदोईया निवासी ग्रामीण रमेश रावत, श्याम बाबू रावत,विवेक समेत कई ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान अताउर्रहमान द्वारा चोरी छिपे रात के समय गोलू वर्मा का ट्रैक्टर किराये पर लेकर नाबालिग संतोष द्वारा चलवाया गया जो नियम के विरुद्ध रात के समय काम कराने के दौरान खंड में गिरने से ट्रैक्टर नाले में पलट गया जिसके नीचे दबकर संतोष की मौत हो गयी थी जिसमें मृतक की मां द्वारा ट्रैक्टर मालिक के विरुद्ध संतोष की मौत का दोष बताते मुकदमा दर्ज कराया गया था। घटना के तीसरे दिन आरोपी ट्रैक्टर मालिक को नगराम पोलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। उधर मामले की खबर अखबारों में प्रकाशित होने के बाद गोसाईगंज खंड विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया शनिवार के दिन मामले की जांच पड़ताल करने पहुंचे। तथा मौके पर पड़े ट्रैक्टर सहित मनरेगा कार्य में नियम विरुद्ध मशीनरी की बात के विषय मे ग्रामीणों से पूंछताछ कर जानकारी हासिल किया।
खंड विकास अधिकारी गोसाईगंज भोलानाथ कनौजिया ने बताया की मनरेगा अधिनियम में मशीनरी से कार्य कराया जाना पूर्णतया नियम विरुद्ध है। जांच के दौरान घटना की सत्यता पाये जाने के बाद ग्राम प्रधान अताउर्रहमान व सम्बन्धित जिम्मेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए नगराम थाने पर तहरीर दी गई है।
नगराम थाना प्रभारी वीरेंद्र सोनकर ने बताया की खंड विकास अधिकारी गोसाईगंज भोलानाथ कनौजिया द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

संवाददाता जितेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट…..

Related posts

करवाचौथ के अवसर पर सुहागिनों के कल्याण के लिए हुआ हवन

VT News

राष्ट्रीय कल्याण मंच द्वारा मोहरी कला गांव में मेधावी छात्र छात्राओं को वितरित की गई पाठ्य पुस्तकें

Vt News

नई विवाहिता के पति के मरने के बाद जेठों की उस पर बुरी नज़र, पीड़िता दर दर भटकने को मज़बूर

Vt News