VT News India
Others

जल्द बकाया मानदेय नहीं दिया तो सड़क पर उतरेंगे मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक आदिल खान जिलाध्यक्ष नमास*

*जल्द बकाया मानदेय नहीं दिया तो सड़क पर उतरेंगे मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक आदिल खान जिलाध्यक्ष नमास*
मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षको का दर्द सुन्ने वाला कोई नहीं।वेतन के नाम पर मिलता है सिर्फ़ अश्वासन मुहम्मद आदिल खान
नेशनल मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के जिला अघ्यक्ष आदिल खां ने बताया सबका विश्वास का नारा देने वाली सरकार ने उत्तर प्रदेश में मदरसा आधुनिकीकरण योजना में कार्यरत उत्तर प्रदेश के लगभग 25000 आधुनिकीकरण शिक्षकों को पिछले लगभग 50 माह से वेतन नहीं दिया है जिस कारण शिक्षक भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं।
खां ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लगभग 9000 मदरसों में मदरसा आधुनिकीकरण योजना में अच्छादित किया गया है जिसको लॉट बाइस पास किया गया है जिसका क्रम 1446, 2108, 849 ,1891, 456 ,273, 672 और 1506 है जिसमें लगभग 25000 आधुनिकीकरण शिक्षक बच्चों को हिंदी ,अंग्रेजी ,गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, और कंप्यूटर आदि की शिक्षा प्रदान करते हैं।
आधुनिकीकरण शिक्षकों का वेतन ना मिला उनके मौलिक अधिकारों का हनन है जो आप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा हमने सरकार को जगाने के लिए जनपद से लेकर राजधानी तक आंदोलन किए हैं और लगातार करते रहेंगे।
पिछले 50 माह से वेतन ना मिलने से आधुनिकीकरण शिक्षकों की हालत बद से बदतर हो गई है जिसका कोई हल सरकार द्वारा अभी तक नहीं निकाला गया हमारा केंद्र व राज्य सरकार से अनुरोध है कि मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का वेतन जल्द से जल्द जारी किया जाए। इस महामारी में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की हालत बद से बदतर हो गई है जिसका मूल कारण उनका वेतन ना मिलना है आखिर भारत सरकार का मानव संसाधन विकास मंत्रालय मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का बकाया वेतन क्यों नहीं देना चाहता अभी तक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को लगभग 50 माह से वेतन नहीं मिला है।
मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का लगभग 50 माह से वेतन नहीं मिला है जिस कारण शिक्षक भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं हमारा भारत सरकार से यह अनुरोध है कि मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का वेतन जल्द से जल्द जारी किया जाए जिससे वे अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें और समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकें।

Related posts

*शारदा रानी व अन्य मुख्य सेविका ने शासन से मांग अधिक कार्य का दवाव से अपने परिवार को नही निकाल पाते समय**रिपोर्ट कपिल दीक्षित व्यूरो चीफ vt न्यूज़ कासगंज

Vt News

*महाराजा सुहेलदेव जयन्ती पर विकास खण्ड कासगंज परिसर में हुआ भव्य आयोजन सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया ने की अध्यक्षता**रिपोर्ट कपिल दीक्षित

Vt News

गैरों पे करम अपनो पे सितम,जिला अध्यक्ष रामदेव पाल क़े तानाशाही रवैए से आहत पुराने भाजपाई

Vt News