VT News India
Others

*शारदा रानी व अन्य मुख्य सेविका ने शासन से मांग अधिक कार्य का दवाव से अपने परिवार को नही निकाल पाते समय**रिपोर्ट कपिल दीक्षित व्यूरो चीफ vt न्यूज़ कासगंज

**शारदा रानी व अन्य मुख्य सेविका ने शासन से मांग अधिक कार्य का दवाव से अपने परिवार को नही निकाल पाते समय**रिपोर्ट कपिल दीक्षित व्यूरो चीफ vt न्यूज़ कासगंज *महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मिशन शक्ति का शुभारंभ आज से सरकार द्वारा किया गया है।
मैं अपनी सुपरवाइजर, यूनियन से अनुरोध करना चाहूंगी कि हम सुपरवाइजर बहनों को भी सशक्त बनाने के लिए प्रयास करें। इस समय जिस प्रकार से विभाग द्वारा सुपरवाइजर से कार्य लिया जा रहा है, एक सुपरवाइजर 250-300 आंगनबाड़ी केंद्रों को अकेले देख रही है। साथ में सी डी पी ओ, लिपिक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का कार्य भी संभाल रही है। विभागीय कार्यो का इतना अधिक प्रेशर सुपरवाइजर पर रहता है कि उसकी अपनी जिंदगी जैसे खत्म सी हो गई है।
हम सब जानते हैं कि विभाग में कर्मचारियों की कमी है इसलिए हम सुपरवाइजर को क‌ई कर्मचारियों का काम अकेले ही करना पड़ता है। लेकिन मेरी समझ में एक बात नहीं आती है कि स्टाफ कम होने के बाद भी चतुर्थ श्रेणी केवल अपने पद का कार्य करता है, लिपिक केवल अपने पद का कार्य करता है।सी डी पी ओ अपने पद का, तो फिर हम सुपरवाइजर को एक साथ इन सब पदों का कार्य क्यों करना पड़ता है।
यदि किसी सीडीपीओ के पास डीपीओ का चार्ज होता है तो ऐसी दशा में वह अपनी परियोजना की सुपरवाइजर को प्रभारी सीडीपीओ बना देते हैं। और सुपरवाइजर आॅल इन वन बनकर क‌ई कर्मचारियों का कार्य अकेले ही करने लगती है। और काम के दबाव में शारीरिक और मानसिक रूप से काफी तनाव ग्रस्त हो जाती है।
मेरा सुपरवाइजर एसोसिएशन से अनुरोध है कि कृपया सुपरवाइजर को इस परिस्थिति से बाहर निकालने के लिए सकारात्मक प्रयास करें 🙏🙏
साथ ही मैं सुपरवाइजर एसोसिएशन से अनुरोध करना चाहूंगी कि कोरोना के कारण जितनी भी रोक सरकार द्वारा लगाई गई थीं धीरे-धीरे सभी को हटा लिया गया है। परन्तु स्थानान्तरण पर रोक जारी है। जो सुपरवाइजर बहनें अपने घर से दूरस्थ जिलों में नौकरी कर रहीं हैं उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए स्थानान्तरण ‌से रोक हटाने के लिए सकारात्मक प्रयास करना चाहिए जिससे मुझ जैसी और बहनें जो अपने बच्चों को छोड़कर दूसरे जिलों में रहने को मजबूर हैं वह वापस अपने घर लौट सकें।

Related posts

काफ़ी उत्साह देखने को मिला राम भक्तो में

Vt News

सामान्य पंचायत निर्वाचन के लिये नामांकन पत्रों की बिक्री जारी।* *13 से 15 अप्रैल तक जमा होंगे नामांकन पत्र* रिपोर्ट कपिल दीक्षित

Vt News

राजन त्रिपाठी का रामपुर ब्लाक पर दबदबा कायम डॉ प्रवीण कुमार सिंह का रामपुर ब्लॉक से हुआ तबादला

VT News