VT News India
Others

बैसवारा साधना समिति रायबरेली के प्रबंधक और सामाजिक कार्यकर्ता अनुज शुक्ला द्वारा चलाया जा रहा अभियान  “अबकी दिवाली मिट्टी के इंजीनियरों वाली”

भोजपुर/रायबरेली – बैसवारा साधना समिति रायबरेली के प्रबंधक और सामाजिक कार्यकर्ता अनुज शुक्ला द्वारा चलाया जा रहा अभियान  “अबकी दिवाली मिट्टी के इंजीनियरों वाली” के माध्यम से समाज में स्वदेशी उत्पादों के प्रति जागरूकता फैलाने का काम किया जा रहा है । हमारे समाज में कुछ वर्ग के लोग ऐसे हैं जिनसे उनकी जीविका छीनती चली जा रही है इस मशीनीकरण के दौर में,ऐसी स्थिति में हम सब का यह दायित्व है कि हम उन लोगों के बारे में भी चिंतन मनन करें समाज का वह भी एक अभिन्न हिस्सा है और उनको भी साथ ले कर के चले । मित्रों यह याद रखें की एक एक कड़ी से मिलकर ही समाज का निर्माण होता है और यही समाज देश को प्रगति के पथ पर ले जाता है तो हमारा कर्तव्य होना चाहिए कि हमारे समाज का हर व्यक्ति पूर्ण रूप से सक्षम और आत्मनिर्भर हो । जब हर व्यक्ति आत्मनिर्भर होगा हर व्यक्ति सक्षम होगा हर व्यक्ति के पास रोजगार होगा तभी एक बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है । इस दिवाली पर आप सब बहुत धन खर्च करेंगे लेकिन मन में एक भाव जरूर होना चाहिए कि हम समाज में देसी उत्पादकता के प्रति ऐसा भाव पैदा कर दें कि कम से कम उनका रोजगार फिर से चलने लगे , मशीनीकरण ने बहुत कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी वजह से उन लोगों के रोजगार छिनते चले जा रहे हैं ।
आपके द्वारा खरीदे गए मिट्टी के बर्तनों से अध्यात्म का भाव तो बढ़ेगा ही साथ में किसी के घर का एक दीपक भी चलेगा , इस कोरोना वायरस क़ी वजह से जहां पर रोजगार की संभावनाएं खत्म हो गई है वही हम सब का प्रयास किसी को रोजगार देगा ।
तो आइए एक निवेदन के साथ हम भी इस अभियान में जुटे “अबकी दिवाली मिट्टी के इंजीनियरों वाली”.

Related posts

वाराणसी में यातायात माह नवम्बर-2020 का शुभारम्भ किया गया

Vt News

सोरों तीर्थ नगरी घोषित कराने की माँग ने पकड़ा जोर

Vt News

आज रविवार 21 फरवरी को कासगंज के नवनिर्मित स्टेडियम फरीदपुर में प्रशासन की एलीगेन्ट इलेवन और बैंकर्स क्रिकेट क्लब के बीच उद्घाटन मैच खेला गया*। रिपोर्ट कपिल दीक्षित

Vt News