VT News India
Others

बिहार चुनाव को भाजपा दफ्तर में जश्‍न की तैयारी, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

नई दिल्‍ली । बिहार विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद जश्‍न बुधवार को दिल्‍ली स्‍थित भाजपा कार्यालय  में मनाई जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा शाम को भाजपा दफ्तर पहुंच रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि भाजपा की मदद से मुख्‍यमंत्री नीतिश कुमारी के नेतृत्‍व वाली गठबंधन  NDA को चुनाव में जीत हासिल हुई है। 243 सदस्‍यीय सदन में NDA ने 243 सदस्‍यीय सदन में 125 सीटों पर जीत हासिल की और 122 सीटों के जादुई आंकड़े को पार कर लिया।  तीन चरण में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह तय हो गया है कि चौथी बार राज्‍य की सत्‍ता नीतीश कुमार के हाथों में पहुंच गई । चुनाव आयोग के अनुसार, एनडीए ने 125 सीटों पर जीत हासिल कर ली है जो बहुमत के लिए आवश्‍यक 122 सीटों से तीन अधिक है।  जबकि  75 सीटों को अपने खाते में लेने वाली तेजस्‍वी यादव की  RJD सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी फिर भी महागठबंधन (Mahagathbandhan) मात्र 110 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी। 74 सीट जीत BJP दूसरे स्‍थान को पाने में सफल रही।  JDU नेताओं के साथ नीतीश एक बैठक का आयोजन करने वाले हैं। खबर है कि इस बैठक में चुनाव परिणाम के बाद के हालात को लेकर चर्चा की जाएगी। इससे इतर वे सरकार के गठन के पहले रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। इसे पहले उन्‍होंने भाजपा नेताओं से मुलाकात की है। पांच सीटों को जीतने वाली  AIMIM ने अपना खाता बिहार उपचुनाव में एक सीट जीत खाता खोला था।

Related posts

नगर निगम ने केदारनाथ मंदिर के गृहकर टैक्स मार्च 2021 तक 40,786 रुपये जमा करे

VT News

गंगानदी में डूबे 05 लोगों में से 3 को बचाया गया, 02 की तलाश जारी*। *जिलाधिकारी ने गंगा घाट पर पहुंच कर परिजनों को दी सांत्वना।* रिपोर्ट कपिल दीक्षित

Vt News

कासगंज में दर्दनाक हादसा दो मंजिल मकान गिरा तास के पत्तो के की तहर रिपोर्ट कपिल दीक्षित व्यूरो चीफ vt न्यूज़* कासगंज

Vt News