VT News India
National

LAC पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, 3 नागरिकों की मौत और कई घायल

जम्मू-कश्मीर मे बॉर्डर से सटे कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया है। एलएसी से सटे उरी सेक्टर एरिया में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कुछ के घायल होने की भी खबर है। दूसरी ओर से पुंछ में भी पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में बच्चे सहित 6 नागरिक घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर एक स्थानीय ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि सरकार को इस पर गौर करना चाहिए, हम बहुत डरे हुए हैं। गोलीबारी बंद होनी चाहिए। कमलकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे एक नागरिक की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की।

अधिकारियों ने कहा कि उरी के कमलकोट सेक्टर के अलावा दो अन्य स्थानों से भी संघर्ष विराम के उल्लंघन की सूचना है। इन स्थानों में बांदीपोरा जिले के गुरेज़ सेक्टर में इज़मर्ग और कुपवाड़ा जिले में केरन सेक्टर शामिल हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह भी बताया कि सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश को विफल कर दिया। केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन कर घुसपैठ के लिए मदद की जा रही थी।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर आज हमारे सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधियां देखीं। सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया।उन्होंने कहा कि घुसपैठ के प्रयास के साथ ही पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू किया।

Related posts

चुनाव के पहले PM मोदी ने बिहार को दी 901 करोड़ की सौगात, कहा- रघुवंश के सपनों को पूरा करें नीतीश

Vt News

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत बोले- भारत की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है चीन

VT News

गृह मंत्री अमित शाह AIIMS में भर्ती, दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

Vt News