VT News India
National

दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश

नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी दिल्ली व आसपास के कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में तेज धूप के बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। नोएडा समेत एनसीआर में हल्की बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग ने कुछ देर पहले बताया था कि दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 2 घंटे में बारिश हो सकती है।मौसम विभाग के अनुसार, करनाल, चरखी दादरी, बरसाना, शामली, मुजफ्फरनगर, डेरामंडी (दिल्ली) में बारिश का अनुमान। बता दें राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। मानसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों में हल्की बारिश और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

बिहार में तेज बारिश का अलर्ट

बिहार में अगले 36 घंटे के लिए तेज बारिश का अलर्ट है। कुछ जगहों पर बारिश हुई और जलजमाव की स्थिति देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरपूर्व बिहार में अच्छी बारिश की संभावना है। इसमें गोपालगंज, सिवान, अररिया, किशनगंज समेत कुछ जिले शामिल हैं। राजधानी पटना में भी भारी बारिश हो सकती है।

यूपी और मध्य प्रदेश में हो रही है बारिश

दक्षिण पश्चिम मॉनसून देश के मैदानी इलाकों में सक्रिय है। ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तक मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी बादल झमाझम बरसते रहेंगे।

बंगाल में 6 दिनों में भारी बारिश की संभावना

बंगाल के सात जिलों में अगले छह दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है। इसकी जानकारी अलीपुर मौसम कार्यालय के सूत्रों ने दी। भारी वर्षा से पूरा उत्तर बंगाल प्रभावित होगा, जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित जिले दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, मालदा और उत्तरी दिनाजपुर होंगे। उत्तर बंगाल के कई जिलों के अलावा मुर्शिदाबाद, बीरभूम, पुरुलिया और बर्दवान जिलों सहित दक्षिण बंगाल के एक बड़े हिस्से में भी भारी वर्षा होने की संभावना है। कोलकाता के मौसम कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि कोलकाता, हावड़ा और इसके आसपास के दक्षिण 24-परगना और उत्तर 24-परगना में भी अगले कुछ दिनों में वर्षा हो सकती है।

Related posts

बीमारी हो या व्यापार हर समस्या से निपटने के लिए जुटे हुए हैं हम :पीएम मोदी

Vt News

पीएम मोदी ने लाल किले से किया सम्बोधित फोकस रहा राम मंदिर का जिक्र

Vt News

नवरात्र के दौरान दिल्ली में आतंकी का भंडाफोड़,यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में थी ब्लास्ट की योजना

VT News