VT News India
Varanasi

पीएम ने कहा, योगी ने आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए तेज काम किया

वाराणसी ।  मिर्जामुराद के खजूरी में राजातालाब हंडिया हाइवे का उद्घाटन में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर पूर्वांचल विशेषकर काशी के विकास को लेकर उपेक्षा का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि बनारस में लगातार काम होने से सुंदरीकरण और कनेक्टिविटी का लाभ अब दिखाई दे रहा है। जितना विकास कार्य अभी हो रहा है उतना आजादी के बाद कभी नहीं हुआ। बनारस का सेवक होने के नाते मेरी यही सोच है कि यहां के लोग की दिक्कते कम हों।

परियोजनाओं को गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां हजारों करोड़ों की कई सारी परियोजनाओं पर काम हो रहा है जिसका लाभ वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल लोगों को भी मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएम योगी ने आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए तेज काम किया है। इसी वजह से आज यूपी की पहचान एक्सप्रेस प्रदेश के रूप में पूरे देश में है। एयर कनेक्टिविटी में भी यूपी में बेहद सुधार हुआ है। आज एक दर्जन एयरपोर्ट यूपी में तैयार हैं।

विपक्ष पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान भक्तों को जो परेशानी होती थी, वो अब नहीं होगी। कुंभ मेले के दौरान भी इस मार्ग का लाभ मिलेगा। पीएम ने कहा कि देशी-विदेशी पर्यटकों को बेहतर मार्ग आकर्षित करते हैं। ये नवनिर्मित मार्ग पर्यटन और रोजगार के नए विकल्प उपलब्ध कराएगा।

किसानों आंदोलनों के लिए पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि किसानों को आधुनिक सुविधा देना उनकी आय बढ़ाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। चंदौली का काला चावल किसानों की सशक्कता की मिसाल है। आज इस चावल का स्वाद आस्ट्रेलिया के लोगों के जुबान पर है।

किसानों को उनके उत्पाद को बेचने की आजादी मिलनी चाहिए। देश के खेती के उपज की प्रसिद्धि पूरे विश्व में है। नए खेती के सुधारों से किसानों को नए विकल्प दिए गए हैं। पहले तो छोटे किसानों के साथ अक्सर धोखा होता था।

अब छोटे से छोटे किसान को भी नए विकल्प मिले हैं और छल से बचाने के लिए कानूनी संरक्षण मिला है। किसानों को नए विकल्प और सरकार की ओर से प्रकल्प मिलेगा तभी देश का कायाकल्प हो सकता है।

 

Related posts

पटाखों के खिलाफ चला अभियान दो क्विंटल पटाखा बरामद, एक गिरफ्तार

VT News

शहर से लेकर ग्रामीण इलाको में बिक रहा नकली सैनिटाइजर

VT News

केन्द्रीय कारागार मे गणतंत्र दिवस पर 8.30 होगा ध्वजारोहण

VT News