VT News India
State Uttar Pradesh

कोरोना संक्रमित को लेने गई टीम पर जानलेवा हमला

मऊ। दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के मदनपुरा मुहल्ले में एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। उसे आइसोलेशन में भेजने हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम लेने पहुंची। अभी एंबुलेंस से युवक को लेकर टीम कुछ दूर गई ही थी, इधर विभाग के लोग युवक के परिजनों को क्वारंटाइन करने तथा एहतियात बरतने की जानकारी देने के साथ रिर्पोटिंग कर रहे थे। तभी कुछ लोगों की भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया। लाठी-डंडों, चाकू से लैश हमलावरों के हमले में अर्बन फार्मासिस्ट प्रमोद कुमार दूबे को गंभीर चोटें आईं।

शुक्रवार को नगर के मदनपुरा निवासी युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम एंबुलेंस से युवक को लेकर परदहां एल-1 में भर्ती कराने चल दी। इधर मौके पर स्वास्थ्य विभाग की दूसरी डॉ.एके खान तथा फार्मासिस्ट प्रमोद कुमार दूबे के नेतृत्व में उसके परिजनों को क्वारंटाइन तथा जरूरी एहतियात के बारे में बता रही थी। तभी वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने टीम पर ईंट-पत्थरों, लाठी-डंडों से हमला कर दिया। टीम के सदस्यों ने बताया कि कुछ हमलावरों के हाथों में चाकू भी देखे गए। स्वास्थ्यकर्मी अभी कुछ समझ पाते तब तक दोनों को सैकड़ों लोगों ने घेेर लिया और मारने-पीटने लगे।

चिकित्सक की जबानी, घटना की कहानी

डॉ.एके खान ने बताया कि अभी हम लोग युवक के परिजन से बात ही कर रहे थे कि लोगों ने हमला कर दिया। हम लोग किसी तरह जान बचाकर वहां से निकले तो भीड़ ने धारधार हथियार लेकर दौड़ा लिया। इसमें फार्मासिस्ट को सिर में चोट आई है। वहीं घायल प्रमोद ने बताया कि कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार ही टीम कार्य कर रही थी पाजिटिव युवक के परिजनों को क्वारंटाइन करने की बात पर सभी भड़क गए और मौजूद सैकड़ों लोगों ने हमला कर दिया। हम लोग वहां से भागने लगे तभी मेरे हाथ व सिर में चोट लग गई और मैं वहीं पर गिर गया। पीछे आ रही भीड़ में कई के हाथों में धारदार हथियार थे। सूचना मिलने पर मौके पर गई पुलिस घायल को थाने लेकर आई। वहां मुकदमा दर्ज किया गया तथा घायल को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

युवक को अस्पताल भेजने तथा परिजनों को क्वारंटाइन करने के स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी

मदनपुरा में युवक की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद युवक को अस्पताल भेजने तथा परिजनों को क्वारंटाइन करने के स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। वहीं पर कुछ लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस गई और घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दो लागों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मदनपुरा में भीड़ के हमले में घायल फार्मासिस्ट के 13 वर्षीय लड़के का शुक्रवार को जन्मदिन है। प्रमोद ने बताया कि सुबह में हॉटस्पाट जोन में ही सैंपलिंग कार्य किया गया था। दोपहर बाद पाजिटिव रिपोर्ट की सूचना मिली और मदनपुरा जाने को कहा गया। इसके बाद यही तैयारी ही थी कि जल्द से कार्य समाप्त कर घर जाकर बच्चे का जन्मदिन में मनाया जाएगा।

भीड़ का हमला, वीडियों का असर तो नहीं

जनपद में कोरोना पाजिटिव मरीजों के लिए परदहां एल-1 अस्पताल में रखा जाता है। गुरुवार को अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया जिसमें वहां पर गंदगी दिखाया गया था। वीडियो को नगर के ही एक नेता ने वायरल किया था। पाजिटिव युवक को लेने गई टीम ने बताया कि अभी तक जहां पर भी कोई संक्रमित मिला है, वहां पर इतनी भीड़ कहीं नहीं होती थी। यह भीड़ ही दर्शा ही रही थी कि स्वास्थ्य विभाग पर हमला सुनियोजित था। युवक को एंबुलेंस से भेजने के बाद जब परिजनों को क्वारंटाइन के लिए कहा गया तो लोग भड़क गए। परिजनों के कहीं ले जाने की बात पर मारना-पीटना शुरू कर दिया।

Related posts

एटीएस ने दो मानव तस्करों को दबोचा

VT News

बचेंगी बेटियां तब तो पढ़ेंगी बेटियां

Vt News

रामनगर कॉलोनी स्थित शिवालय परिवार में भगवान शिव का दर्शन करते दोनों सांसद व शिवालय परिवार की ओर से शिव परिवार का चित्र भेंट करते सिंधी समाज के लोग

Vt News