VT News India
National

मोदीनगर में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्‍ट्री में आग से 7 मौत

मोदीनगर।  रविवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया है। यहां के बखरवा गांव में पटाखा फैक्‍ट्री में आग लग गई है। आग कैसे लगी यह फिलहाल पता नहीं मगर देखते ही देखते आग ने काफी भयावह रूप धारण कर लिया। फिलहाल मिल रही सूचना के अनुसार 7 लोगों के मरने की पुष्‍टि हो गई है। वहीं अंदर 20 लोगों के फंसे होने की सूचना है। यूपी के सीएम योगी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्‍होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर रवाना होने के साथ ही पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। वहीं, मौके पर आइजी पहुंच गए हैं।

अधिकारियों को ग्रामीणों ने घेरा

मृतकों की संख्‍या बढ़ते ही लोगों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। लोग गुस्‍से में प्रदर्शन कर रहे हैं। डीएम, एसपी और विधायक सहित मौजूद सभी अधिकारियों को घेर रखा है। कुछ लोग तो एंबुलेंस के सामने ही लेट गए हैं। प्रदर्शन कर रही महिलाएं बेहोश हो गई हैं।

काम करने वालों में ज्‍यादतर महिलाएं

स्‍थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए अंदर से 10 लोगों को निकाला है। वहीं, यह भी पता चला है कि यहां पटाखा फैक्‍ट्री में काम करने वालों में ज्‍यादातर महिलाएं ही हैं। फिलहाल प्रशासन मरने वालों की शिनाख्‍त करने और राहत बचाव काम में लगा है।

लोगों को बचाने का जारी है काम

फैक्‍ट्री में आग लगते ही लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिग्रेड टीम को दी। इसके बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम के साथ अंदर फंसे लोगों को बचाने में जुट गए। इधर, ग्रामीणों से मिल रही सूचना के हिसाब से यह फैक्‍ट्री यहां लंबे समय से चल रही थी।

जन्‍मदिन पर जलाने वाली फुलझड़ी की थी फैक्‍ट्री

यहां जन्‍मदिन की पार्टी में इस्‍तेमाल होने वाली फुलझड़ी बनाई जाती थी। इसके साथ ही यह भी पता चला कि मालिक आसपास के घरों में कच्‍चा माल भिजवा कर पटाखे बनवाता था। लोगों ने दबी जुबान में यह भी बताया कि पुलिस की मिली भगत से यह काम चल रहा था।

Related posts

काशी व‍िश्‍वनाथ कारीडोर : काशी की सड़कों पर बगैर बैरिकेडिंग निकले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी

VT News

कोरोना टीकाकरण पर राजस्थान ने किया सबसे बढ़िया तरीके से काम, WHO ने लगाई मुहर

VT News

कृषि कानून वापसी बिल पर संसद की मुहर, लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी हुआ पास

VT News