VT News India
Crime

रोहनिया में पुलिस व आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में पकड़ी शराब

 

शिवम कुमार

वाराणसी । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर वाराणसी में अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए लगातार पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेंंकिंग कर रही है। इसी क्रम में रविवार की देर रात रोहनिया के लठिया चौराहे पर चेकिंग के दौरान 310 पेटी शराब ट्रक से बरामद की गई पंजाब निवासी चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। यह शराब हरियाणा से बिहार के लिए तस्करी कर ले जाया जा रहा था, लेकिन पुलिस की सक्रियता से विफल कर दिया गया।

रोहनिया थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी व आबकारी इंस्‍पेक्टर विष्णु प्रताप सिंह क्षेत्र मे गश्त पर निकले थे। रोहनिया थाना प्रभारी को मुखबीर से सूचना मिली थी की मोहनसराय की ओर से एक डीसीएम ट्रक पर भारी मात्रा मे शराब लेकर बिहार जाने वाला है। थाना प्रभारी ने मुखबीर की बात को सच मानते हुए पहले आबकारी विभाग को सूचित किया। उसके बाद टीम लठिया चौराहे के समीप वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद शराब लदी डीसीएम ट्रक आते हुए दिखाई दिया। उक्त ट्रक की ओर मुखबीर ने इशारा किया। इसके बाद जब पुलिस ने ट्रक को रोकना चाहा तो चालक ने ट्रक की रफ्तार तेज कर दी और पुलिस टीम पर चढ़ाने का प्रयास करते हुए भागने की कोशिश करने लगा। हालांकि पुलिस ने अपने को बचाते हुए ट्रक को पकड़ लिया। जब पुलिस ने ट्रक के कागजात से मिलान किया तो ट्रक का इंजन, चेचिस व नंबर प्लेट पर लिखा नंबर दूसरे ट्रक का मिला।
भूसी के बीच में छिपाई गई थी शराब की पेटियां

पुलिस को जब शक हुआ तो ट्रक की तलाशी ली गई। ऊपर चने की भूसी रखी हुई थी और भूसी के बीच में भारी मात्रा में शराब की पेटियां देख पुलिस भी चकरा गई। पुलिस ने चालक अमरजीत सिंह निवासी पंजाब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी रोहनिया परशुराम त्रिपाठी व आबकारी इंस्पेक्टर विष्णु प्रताप सिंह ने बताया कि यह शराब हरियाणा से बिहार के लिए तस्करी कर ले जाया जा रहा था। कुल 310 पेटी शराब बरामद हुई है जो अंग्रेजी अलग- अलग ब्रांड की है। इसकी कीमत बाजार मे 36 लाख रूपये बताई जा रही है।

Related posts

जुआ खेलते 9 जुआङी पुलिस ने धरदबोचा

Vt News

कपसेठी थाना क्षेत्र के तीन घरों में चोरों की दस्‍तक, एक घर में चोरों ने किया हाथ साफ

Vt News

10 शराबियों को मिर्जामुराद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Vt News