VT News India
Varanasi

आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चों संग मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने मनायी अपने पिता की जन्मतिथि

(शिवम् कुमार)

वाराणसी। रवीन्द्र जायसवाल ने शुक्रवार को अपने पिता स्वर्गीय रमाशंकर जायसवाल की जन्मतिथि पर वाराणसी उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के 30 वार्डों में आंगनवाड़ी के बच्चों के साथ मनायी और बच्चों को स्वयं फल, बिस्कुट व चॉकलेट बांटे।
गौरतलब है कि विगत दिनों प्रधानमंत्री ने काशी के सभी जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल सभा के माध्यम से बैठक ली थी और गत गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने वाराणसी में सभी जनप्रतिनिधियों के संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बच्चों में संस्कार एवं अनुशासन के साथ ही उनके शिक्षा एवं स्वास्थ्य को जड़ से ही मजबूत किये जाने हेतु आंगनवाड़ी केंद्रों को प्रासंगिक बताते हुए इस बात का जिक्र किया था कि सभी को अपना या अपने सगे संबंधियों का जन्मदिन व अन्य छोटे कार्यक्रम आंगनवाड़ी केंद्रों पर कुपोषित बच्चों के साथ मनाना चाहिए, ताकि आंगनवाड़ी केंद्रों के प्रति लोगों की जागरूकता बड़े और सभी बच्चे मुख्यधारा में आ सकें। इसी को परिलक्षित करते हुए आज 10 जुलाई को अपने पिता स्वर्गीय रामशंकर जायसवाल जो ख्यातिप्राप्त पहलवान थे उन्ही की जन्मतिथि पर मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने सिकरौल वार्ड के आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों को स्वयं फल, बिस्कुट व चॉकलेट बांटे और अन्य सभी वार्डो में एक एक आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों को फल, बिस्कुट, चॉकलेट सीडीपीओ मनोज गौतम के माध्यम से भेजा। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में आने वाले बच्चों के सम्पूर्ण विकास का ध्यान रखते हुए, सभी को अपने अपने नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्रों में जाकर रेड जोन के कुपोषित बच्चों के लिए सहयोग प्रदान करना चाहिए।
सिकरौल आंगनवाड़ी केंद्र पर मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के अलावा सीडीपीओ मनोज गौतम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ती, पार्षद दिनेश यादव, सुनील सोनकर, मदन दूबे, अरविंद सिंह, जगदीश त्रिपाठी, संदीप रघुवंशी, शेषनाथ यादव आदि मौजूद रहे।

Related posts

पिकअप की चपेट में आने से देर रात दूध व्यवसायी की मौत

Vt News

चोरी की 20 मोबाइल के साथ छह गिरफ्तार,सभी को भेजा जेल

VT News

 पुलिस आयुक्त ने.10 वर्षों में हत्या की वारदातों में शामिल रहे 215 शूटरों  सूची बनवाई है

VT News