VT News India
Crime Education

एस.के.डी. एकेडमी ने मेरिट में छात्र का नाम लाने  के लिए करी धोखाधड़ी

www.vtnewsindia.com/skd academy
लखनऊ 14 जुलाई। आई.सी.एस.ई. काउन्सिल नियमों के अनुसार आई.एस.सी. बोर्ड रिजल्ट में प्रतिशत की गणना करने के लिए अंग्रेंजी विषय के साथ अन्य तीन विषयों के सर्वश्रेष्ठ नम्बर को जोड़ा जाता है।
आई.एस.सी. बोर्ड रिजल्ट में 96.5 प्रतिशत नम्बर लाने वाले छात्र को 99.75 प्रतिशत अंक बताकर बड़े-बड़े विज्ञापनों के माध्यम से अभिभावकों को लुभाने के लिए एस.के.डी. एकेडमी, राजाजीपुरम, लखनऊ द्वारा धोखाधड़ी किया गया है। एस.के.डी. एकेडमी ने मेरिट में अपने छात्र का नाम लाने के लिए अंग्रेजी विषय को छोड़कर गलत ढंग से अन्य चार विषयों के अंकों के आधार पर प्रतिशत की गणना करके अपने छात्र को 99.75 प्रतिशत के साथ ही लखनऊ का टाॅपर भी घोषित कर दिया।
 एस.के.डी. एकेडमी राजाजीपुरम शाखा में पढ़ने वाले छात्र निपुर्ण माथुर के अंग्रेजी में 86, मैथमैटिक्स में 100, फिजिक्स 100, केमिस्ट्री में 99 तथा कम्प्यूटर सांइस में 100 अंक मिले थे। ऐसे में अंग्रेजी$3 बेस्ट विषयों के साथ निपुर्ण की मेरिट 96.5 प्रतिशत (86+100+100+100) = 386/4=96.5% बनती थी, जबकि एस.के.डी. एकेडमी द्वारा निपुर्ण की मेरिट 99.75 प्रतिशत बताई गयी है, जो कि काउन्सिल नियमों के अनुसार नहीं है।
एस.के.डी. एकेडमी, राजाजीपुरम लखनऊ ने न केवल अपने अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी किया है, बल्कि निपुर्ण माथुर जैसे पता नहीं कितने और होनहार बच्चे के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का भी अनैतिक काम किया है।

Related posts

चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछित इनामी आरोपित ने किया समर्पण

Vt News

चोलापुर में धारदार हथियार से युवक की हत्या

Vt News

आतंक का पर्याय बने विकास दुबे का इनकाउंटर

Vt News