VT News India
Uttarakhand Varanasi

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा :अभ्यर्थियों और अभिभावकों की भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग हुई तार तार

वाराणसी । यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार की सुबह शुरू हो गई। वाराणसी में परीक्षा केंद्रों के अंदर भले अभ्यर्थियों को दूर दूर बैठाया गया लेकिन कक्षों में जाने के लिए लगी कतार हो या अभ्यर्थियों के साथ आए अभिभावकों की भीड़। हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले बुलाया गया था लेकिन काफी संख्या में भीड़ बहुत पहले पहुंच गई थी।सुबह बारिश ने भी अभ्यर्थियों और अभिभावकों को परेशान किया। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी भींगते हुए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। परीक्षा केंद्रों के आसपास वाहनों के कारण भीषण जाम की स्थिति भी रही। पहली पाली में एक अनुमान के अनुसार 80 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। दो पालियों में हो रही परीक्षा शाम पांच बजे तक होनी है।

राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में हो रही है। प्रथम पाली में की परीक्षा में करीब 80 फीसदी उपस्थिति रही। बनारस में 109 केंद्रों पर दोनों पालियों में 39 हजार 600 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही भारी भीड़ शुरू हो गई थी। अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही केंद्र के अंदर जाने दिया गया। सेनेटाइजेशन के साथ ही मास्क अनिवार्य पहले से किया गया है।

बीएचयू में बने केंद्र के कारण लंका पर वाहनों के कारण जाम की स्थिति बनी रही। सिंह द्वार से महिला महाविद्यालय तक वाहन रेंगते हुए चलते रहे। सुरक्षाकर्मी किसी तरह जाम को हटाने की कोशिशों में जुटे रहे। बीएचयू परिसर में अन्य केंद्रों के पास भी ऐसी ही स्थिति रही।

Related posts

महारानी लक्ष्मीबाई का 185 जन्मोत्सव मनाया गया

VT News

मेधावी छात्रा अनिका सिंह को रघुवंश प्रतिष्ठानम के लोगों ने किया सम्मानित

Vt News

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दो दिन के वाराणसी दौरे पर पहुंचे, बोले – सर्दी के कारण बढ़ा है गैस का दाम

VT News